Shamli: मुर्गी दाना फैक्ट्री में एक करोड़ की बिजली चोरी‚ दो जेई सहित SDO भी सस्पेंड

बिजली चोरी

Shamli: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में बिजली विभाग की मिली भगत से करायी जा रही लगभग एक करोड़ रूपए बिजली चोरी का भंड़ाफोड़ हुआ है। यह बिजली चोरी एक मुर्गी दाना फैक्ट्री में की जा रही थी। मामले में पावर कॉरपोरेशन के एमडी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने शामली बाईपास स्थित प्लास्टिक दाना फैक्ट्री में पकड़े गए करीब एक करोड़ रुपये की बिजली चोरी के मामले में एसडीओ को निलंबित कर दिया है। इस मामले में इससे पहले 2 जेई समेत 4 कर्मचारियों को निलंबित भी किया जा चुका है. अब मामले की गोपनीय तरीके से विभाग द्वारा जांच की जा रही है।

फैक्ट्री पर छापा मारा गया
दरअसल, गोपनीय सूचना मिलने के बाद पिछले हफ्ते पावर कॉरपोरेशन के मेरठ के एमडी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने मुजफ्फरनगर के शामली बायपास पर एक प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्ट्री में छापा मारा था. विद्युत शहरी वितरण मंडल-3 मुजफ्फरनगर के अंतर्गत शामली बाईपास स्थित एक प्लास्टिक ग्रेन्युल फैक्ट्री में कार्यकारी अभियंता धीरेंद्र कुमार व अवर अभियंता जेपी यादव के नेतृत्व में विक्रम सिंह प्रवर्तन दल मेरठ ने देर रात छापा मारा, स्नेहा ट्रेडर्स के यहां मीटर की इनकमिंग केबल में कट लगाकर 60 एचपी की चोरी पाई गई।

यह भी पढ़ें- UP के बांदा जनपद में दलित महिला के साथ हैवानियत‚ गैंगरेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाल दी शराब की बोतल

यह भी पाया गया कि मीटर के अंदर उपयोग का कोई रिकॉर्ड नहीं है। मीटर संदिग्ध लगा तो जूनियर इंजीनियर को बुलाया गया और मीटर को हटाकर सील कर दिया गया। इस मामले में कार्रवाई करते हुए एमडी ने जेई राजेश कुमार, जेई अंजनी कुमार, टीजी ते शाहनवाज समेत चार लोगों को निलंबित कर दिया. अब उन्होंने कार्रवाई करते हुए एसडीओ प्रणव कुमार को भी निलंबित कर दिया है।