बेशर्मीǃ रेप-हत्या का दोषी राम रहीम पैरोल पर कर रहा मजे‚ CM खट्टर ने कुछ भी बोलन से किया इनकार

41

चंडीगढ़. रेप और हत्या के दोषी राम रहीम के लिए जेल भी मजाक बनकर रह गई है. हाल ही में दूसरी बार पैरोल पर बाहर आया राम-रहीम बरनावा स्थित अपने आश्रम पर खुलेआम ऑनलाइन सतसंग कर रहा है. इससे भी हैरान करने वाली बात यह है कि आश्रम से ही उसने अपना नया गाना लॉन्च कर डाला है. वही इस मामले में राज्य सरकार जानबूझकर अनजान बनी बठी है.

खुद राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पैरोल (Gurmeet Ram Rahim’s parole) पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है.  खट्टर ने कहा, “जेलों के अपने नियम हैं. मेरा इस पर टिप्पणी करना सही नहीं होगा”.

सीएम खट्टर

बता दें कि बीजेपी शासित हरियाणा में पंचायत चुनाव से पहले रेप और हत्या के मामले में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम को 40 दिन की पैरोल दी गई है. माना जा रहा है कि चुनाव में वोटरों को प्रभावित करने के लिए ही राम-रहीम को बाहर निकाला गया है.

पैरोल पर छूटे राम रहीम ने यूपी के बरनावा आश्रम में पहली बार 5 साल बाद दिवाली मनाई. इस दौरान उसने दिवाली का म्यूजिक वीडियो लॉन्च किया. 3.52 मिनट का ये वीडियो यूट्यूब पर रैंक कर रहा है. साल 2017 में दोषी ठहराए गए डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) प्रमुख राम रहीम को 20 साल की जेल की सजा मिली थी. उसके परिवार द्वारा दायर एक आवेदन के बाद उसे पिछले सप्ताह पैरोल दी गई.

राम रहीम ने रिलीज किया म्यूजिक वीडियो
राम रहीम का पंजाबी म्यूजिक वीडियो दिवाली के दिन उसके यूट्यूब चैनल पर जारी किया गया था. पंजाबी भाषा में लॉन्च किए गए 3 मिनट 52 सेकेंड के गाने में राम रहीम ने खुद ही एक्टिंग की है. वीडियो में राम रहीम के अपने गुरु शाह सतनाम के साथ पुराने शॉट फिल्माए गए है. राम रहीम ने इसे अपना नया भजन कहा है. साथ ही इस गाने को कंपोज करने, एडिटिंग, म्यूजिक सहित सभी काम खुद ही करने का दावा किया है.

कांग्रेस ने उठाए सवाल
कांग्रेस ने पंचायत चुनाव और आदमपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की ओर इशारा करते हुए राम रहीम को पैरोल दिए जाने पर सवाल उठाया है. गुरमीत राम रहीम के हरियाणा में बहुत अनुयायी हैं. राम रहीम को सजा होने से उन लोगों पर कोई असर नहीं पड़ा है.

राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उदित राज ने ट्वीट किया, “डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को आदमपुर में उपचुनाव के मद्देनजर 40 दिनों की पैरोल दी गई. बीजेपी राम रहीम को चुनाव क्यों नहीं लड़ाती है, ताकि उन्हें गुप्त वोट न लेना पड़े?”

टीएमसी सांसद ने बीजेपी पर कसे तंज
राम रहीम की पैरोल के बाद तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा ने भी बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट किया, “आगे क्या- बीजेपी ‘बलात्कारी दिवस’ को राष्ट्रीय अवकाश घोषित कर रही है? बलात्कार के दोषी राम रहीम को फिर से पैरोल मिली, सत्संग के आयोजन में बीजेपी हरियाणा के कई नेता शामिल हुए.”

वहीं, बुधवार को हिसार में संप्रदाय की सभा में मौजूद हरियाणा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा ने कहा कि उन्हें डेरा प्रमुख के ऑनलाइन प्रवचन में भाग लेने में कुछ भी गलत नहीं लगता है.