MP News:  मध्य प्रदेश के कटनी जनपद में शनिवार को हथियारों से लैस बदमाशों ने मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी में घुसकर करोड़ों की डकैती को अंजाम दे डाला।  लुटेरे करीब 16 किलो सोना और साढ़े तीन लाख रुपये की नगदी लेकर फरार हो गए।

कटनी में मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस पर लूट

घटना के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया।  पुलिस के साथ-साथ उन लोगों में भी अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया जिन लोगों ने बैंक में अपना गोल्ड गिरवी रखा हुआ था।  आनन-फानन में एसपी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे जिले में नाकाबंदी करते हुए जांच पड़ताल शुरू की।  हालांकि पुलिस लुटेरों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

बताया जा रहा है कि कटनी जनपद में यह अब तक की सबसे बड़ी लूट है।  लुटेरे करीब 8 करोड़ का गोल्ड और साढ़े तीन लाख लेकर फरार हो गए हैं।  पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बदमाशों ने वारदात को सुबह करीब 10:30 अंजाम दिया।  10:25 पर बदमाश फाइनेंस कंपनी में घुसे और महज 15 मिनट के अंदर बैंक कर्मचारियों को बंदूक की नोक पर लेते हुए 16 किलो सोना और साढ़े तीन लाख कैश लूटकर ले गए।

लूट के आरोपियों की पहचान सीसीटीवी कैमरों से की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने अपने चेहरे पर नकाब और ऊपर से हेलमेट लगाया हुआ था।  हालांकि भागते समय मुख्य मार्ग पर लगे कई सीसीटीवी कैमरा में बदमाशों की पहचान हो गई है।  पुलिस जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।

एएसपी मनोज केडिया का कहना है कि रंगनाथ थाना क्षेत्र के बरगवां इलाके में मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी में आधा दर्जन के करीब बंदूकधारी बदमाशों ने लूटपाट की है।  बदमाशों लॉकर में रखे जेवरात और नकदी लूटकर जबलपुर की ओर फरार हो गए हैं। पुलिस लुटेरों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। 

वहीं सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो इस मणप्पुरम गोल्ड कंपनी में सुरक्षा गार्ड तक मौके पर मौजूद नही मिला।  वहीं सीसीटीवी फुटेज भी हेड ऑफिस से मंगवाई गई है। पुलिस बदमाशों की तलाश में लगी हुई है।

आँखों देखी