Connect with us

Hi, what are you looking for?

धर्म-समाज/राशिफल

उज्जैन: महाकाल मंदिर में डांस करने वाली महिला के खिलाफ FIR दर्ज

धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया है। मनीषा रोशन इंदौर की रहने वाली है। मंदिर के पुजारियों द्वारा डांस के वीडियो पर घोर आपत्ति जताने के बाद उन्होंने कल एक वीडियो जारी कर माफी भी मांगी थी। पुजारियों द्वारा महिला के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

खबर शेयर करें

उज्जैन:  लोगों की धार्मिक भावनाओं की परवाह नहीं करने वालों को उसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। ऐसे ही एक मामले में उज्जैन के महाकाल मंदिर में डांस कर वीडियो बनवाने वाली इंदौर की मनीषा रोशन के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया है। मनीषा रोशन इंदौर की रहने वाली है। मंदिर के पुजारियों द्वारा डांस के वीडियो पर घोर आपत्ति जताने के बाद उन्होंने कल एक वीडियो जारी कर माफी भी मांगी थी। पुजारियों द्वारा महिला के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

मंत्री के निर्देश पर दर्ज हुई एफआइआर

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में धार्मिक स्थानों पर वीडियो बनाकर लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस घटना पर एसपी उज्जैन को महिला के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है।

वीडियो जारी कर माफी मांगी

महाकाल मंदिर में फिल्म के गाने पर डांस करने वाली महिला मनीषा रोशन ने वीडियो जारी कर माफी मांगी है। मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल ने बताया कि महिला इंदौर की है। उन्होंने घटना के लिए खेद जताया है। मंदिर प्रशासन के मुताबिक, वीडियो में महिला यह कहती नजर आ रही है कि उसका इरादा किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। अगर इस कृत्य से पंडे, पुजारी, धार्मिक या राजनीतिक संगठनों को किसी भी तरह से ठेस पहुंची है, तो वह माफी मांगती हैं। अधिकारियों का कहना है कि भक्तों को खुद मंदिर की गरिमा और धार्मिकता का ध्यान रखना चाहिए। कार्रवाई से लोगों को प्रेरणा मिलेगी और वे धार्मिक परंपराओं का ध्यान रखेंगे।

क्या है पूरा मामला

महाकालेश्वर मंदिर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला फिल्मी गाने पर रील बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। महाकाल मंदिर के पंडे पुजारियों ने उसे दुर्भाग्यपूर्ण और आपत्तिजनक बताकर ऐसे श्रद्धालुओं का प्रवेश मंदिर में हमेशा के लिए प्रतिबंधित करने की मांग की है। इस वीडियो में एक महिला फिल्मी गाने ( रग -रग में इस तरह तू समाने लगा ) पर महाकाल के ओमकारेश्वर मंदिर के पिलर्स के पास खड़ी होकर डांस करती नजर आ रही है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई प्रतिक्रियाएं मिल रही है।

पहले भी हो चुका है बवाल

मध्य प्रदेश के छतरपुर के जानराय टौरिया मंदिर के गेट पर 19 वर्षीय युवती आरती साहू ने अपने मोबाइल से डांस वीडियो शूट किया था। डांस करने के दौरान युवती ने चप्पल पहन रखी थी। युवती ने वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही बवाल शुरू हो गया। बजरंग दल सहित कई संगठनों और जानराय टौरिया मंदिर के महंत ने वीडियो शूट करने वाली उस युवती के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। उसने कहा कि जब उसे पता चला कि डांस से कुछ लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची तो उसने तुरंत वीडियो को डिलीट करके माफी मांग ली थी। इससे पहले इंदौर के एक चौराहे पर ट्रैफिक को रोककर श्रेया कालरा नाम की एक मॉडल के डांस करने पर भी बवाल हुआ था।

यह भी पढ़ें- MP: पत्नी से झगड़े बाद युवक ने डेढ़ साल की बेटी को लगाई फांसी‚ पुलिस ने ऐसे बचाई जान

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: