Connect with us

शामली

कैराना में धू-धू कर जला अहंकार का प्रतीक रावण

Published

on

विजयादशमी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया


कैराना। कस्बे में बुराई पर अच्छाई की जीत का पावन पर्व विजयादशमी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर कैराना लोकसभा सांसद प्रदीप चौधरी ने प्राचीन देवी मंदिर तालाब किनारे रावण, कुंभकर्ण व मेघनाथ के पुतलों का दहन किया।
बुधवार को विजयादशमी का नगर एवं क्षेत्र में धूमधाम के साथ मनाया गया। देर शाम कैराना लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी ने कस्बे के प्राचीन देवी मंदिर तालाब के किनारे रखे गए रावण, कुंभकर्ण व मेघनाथ के पुतलों को आग के हवाले किया, जिस पर अहंकार के प्रतीक रावण व उसके कुटुंब के पुतले धू-धू कर जल उठे।

इससे पूर्व रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी व स्थानीय भाजपा नेताओं व पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जयपाल कश्यप, शगुन मित्तल, दामोदर सैनी, संजीव जैन, मोहनलाल आर्य, आदि मौजूद रहे। सुरक्षा के दृष्टिगत मौके पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार त्यागी, एसएसआई राधेश्याम, एसआई बंटी सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर तैनात रहे।

संवाददाता‚ सलीम फारूकी

Continue Reading
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

उत्तरप्रदेश

Shamli: पुलिस चौकी में मीट व्यापारी की मौत

Published

on

Shamli: शामली में पुलिस चौकी में मीट व्यापारी की मौत हो गई। मां ने बिडोली चौकरी इंचार्ज समेत 3 पुलिसकर्मियों पर हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- देर रात पुलिसकर्मी दीवार फांदकर घर में घुसे। मीट व्यापारी बेटे को उठा ले गए। आधे घंटे बाद ही उसका शव घर के बाहर फेंक कर चले गए।

मृतक

मामला रविवार देर रात का बिडोली सादात क्षेत्र का है। जहां का रहने वाला भूरा उर्फ फरमान (35) मीट व्यापारी था। उसके भाई शाहरुख पर गैर जमानती वारंट जारी था। परिजनों ने कहा, रविवार रात 12 बजे झिंझाना थाना के बिडोली चौकी इंचार्ज विनय कुमार अन्य 3 पुलिसकर्मियों के साथ जबरन शाहरुख के घर पहुंचे। घर पर शाहरुख नहीं मिला तो उसके भाई भूरा उर्फ फरमान को जबरन उठा लिया। इसके बाद चौकी ले गए।

परिजनों ने कहा, भूरा ने आज तक कोई क्राइम नहीं किया और न इसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड है। लेकिन फिर भी चौकी इंचार्ज रुपयों के लालच में आकर इसको जबरदस्ती उठाकर लेकर गए थे। इसके बाद से बिडोली चौकी इंचार्ज विनय कुमार व अन्य तीनों पुलिसकर्मी मौके से फरार हैं।

मृतक के घर के बाहर लोगों की भीड़

मृतक के घर के बाहर लोगों की भारी भीड़ लगी है। लोग पुलिसकर्मियों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। परिजनों ने चारों पुलिसकर्मियों पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

6 बच्चों का बाप था भूरा

मृतक भूरा की मां ने कहा कि वह केवल अपनी मीट की दुकान चलाता था। मेरे बेटे के 5 बेटे और 1 बेटी है। अब उनका क्या होगा। भाई ने कहा, पुलिसवाले जब उसका शव फेंकने आए तो कह रहे थे कि इसे दौरे पड़ रहे हैं। लेकिन उसके पूरे शरीर पर चोट के निशान थे। पुलिसकर्मियों ने मेरे भाई को पीट-पीट कर मार डाला। उस पर कोई केस नहीं था। एसपी अभिषेक ने कहा, घटना के मामले में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। जो भी तथ्य निकल कर आएंगे कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

उत्तरप्रदेश

यूपी के शामली से आईएसआई एजेंट कलीम का भाई तहसीम गिरफ्तार

Published

on

आईएसआई एजेंट कलीम

शामली। आईएसआई एजेंटों के संपर्क में रहने के आरोपी शामली के तहसीम को भी पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। गिरोह के फरार सदस्यों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।
शहर के मोहल्ला नौकुआं रोड स्थित बर्फ वाली गली निवासी कलीम को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का एजेंट होने के आरोप में 17 अगस्त को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में एसटीएफ इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल की ओर से शहर कोतवाली में कलीम, उसके भाई तहसीम उर्फ मोटा और यूसुफ उर्फ समशी निवासी सहारनपुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

तहसीम

एसटीएफ ने उस वक्त जांच में बताया था कि कलीम का भाई तहसीम भी आईएसआई के संपर्क में है. व्हाट्सएप पर भारत के सैन्य इलाकों और अन्य स्थानों की तस्वीरें भी भेजी गईं। जांच में पता चला था कि सहारनपुर निवासी यूसुफ भी दोनों भाइयों के संपर्क में रहकर फर्जी सिम उपलब्ध करा रहा था। एसटीएफ ने दावा किया था कि कलीम पाकिस्तान में बैठे आईएसआई एजेंट दिलशाद मिर्जा के संपर्क में था. तभी से तहसीम और युसूफ फरार चल रहे थे.

पुलिस के मुताबिक, एसटीएफ और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए फरार चल रहे कलीम के भाई तहसीम को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. तहसीम के पास से कुछ दस्तावेज भी मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है.

पुलिस के मुताबिक तहसीम नकली नोट मामले में भी फरार था. वह कांधला के नफीस के साथ मिलकर शामली और आसपास के जिलों में नकली नोट सप्लाई करता था।

Continue Reading

उत्तरप्रदेश

कैराना। घर के बाहर खड़े युवक को तेज रफ्तार बाइक ने मारी टक्कर‚ मौत

Published

on

कैराना। कैराना में शनिवार देर शाम गांव पावटी कला में घर के बाहर खड़े साइकिल सवार को तेज रफ्तार बाइक ने टक्कर मार दी, जिससे साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। मेरठ अस्पताल ले जाते समय उसकी की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया।

शनिवार शाम करीब सात बजे ग्राम पावटी कला निवासी तौसीफ उर्फ तोसा (30) गांव के ही एक घर के पास साइकिल खड़ी कर एक युवक से बात कर रहा था। इसी दौरान तेज रफ्तार से आ रही एक बाइक ने तौसीफ को टक्कर मार दी, जिससे तौसीफ गंभीर रूप से घायल हो गया.

परिजन घायल को सरकारी अस्पताल ले गए, जहां से उसे मेरठ मेडिकल रेफर कर दिया गया। मेरठ ले जाते समय रास्ते में तौसीफ की मौत हो गई। तौसीफ अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए मजदूरी करता था और उसके चार छोटे बच्चे हैं। सूचना पर पुलिस गांव पहुंची और मामले की जानकारी ली। बाद में पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया।

Continue Reading
Advertisement

Trending

Copyright © 2017 Zox News Theme. Theme by MVP Themes, powered by WordPress.