राजस्थान: कमिश्नर पूजा मीणा ने IAS पवन अरोड़ा पर लगाया सेक्स रैकेट चलाने का आराेप‚ मचा हड़कंप

पूजा मीना

Rajasthan–  कमिश्नर पूजा मीणा ने राजस्थान के चर्चित आईएएस अधिकारी पवन अरोड़ा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पूजा मीना का आरोप है कि अरोड़ा सेक्स रैकेट चलाते हैं और उन्हें परेशान भी करते हैं। इन गंभीर आरोपों ने राजस्थान की पूरी नौकरशाही को हिला कर रख दिया है. पूजा मीणा ने यह भी आरोप लगाया है कि शहरी स्थानीय स्वशासन मंत्री शांति धारीवाल ने आईएएस अधिकारी पवन अरोड़ा को संरक्षण दिया हुआ है‚ हालांकि, आईएएस अरोड़ा ने कहा है कि ये आरोप निराधार हैं।

आपको बता दें कि पूजा मीणा राजस्थान प्रशासनिक सेवा यानी आरएएस अधिकारी हैं। वह झालावाड़ जिले की नगर परिषद आयुक्त थीं। वहां से उनका तबादला कर दिया गया है। फिलहाल वे पोस्टिंग ऑर्डर (एपीओ) का इंतजार कर रही हैं। यानी नए पोस्टिंग ऑर्डर का इंतजार कर रही हैं। वहीं, पवन अरोड़ा नागरिक स्थानीय निकाय विभाग (डीएलबी) के निदेशक हैं. वर्तमान में वे राजस्थान आवासन मंडल के आयुक्त हैं।

यह भी पढ़ें- ‘कानून के मुताबिक नहीं हुई गिरफ्तारी‚ बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिया कोचर दंपति की रिहाई का आदेश

दरअसल, 9 जनवरी को पूजा मीणा का तबादला झालवाड़ नगर परिषद के आयुक्त पद से नागौर नगर पालिका आयुक्त के पद पर किया गया था. फिर उसी दिन आदेश में संशोधन कर उन्हें नई पदस्थापना के आदेश की प्रतीक्षा में निदेशालय भेज दिया गया। पूजा मीणा ने ये आरोप एक ही दिन में दो तबादले के आदेश जारी होने के बाद लगाए हैं। हालाँकि, 10 जनवरी को, एक और नया स्थानांतरण आदेश जारी किया गया और उन्हें जयपुर हेरिटेज नगर निगम में उपायुक्त के रूप में नियुक्त किया गया।

आयुक्त पूजा मीणा के आरोप

पूजा मीणा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ”आईएएस पवन अरोड़ा गंदे किस्म के इंसान हैं। वह राजस्थान सरकार के सबसे बदमाश आदमी हैं। मीणा ने यह भी बताया है कि पवन अरोड़ा मुझे प्रताड़ित करते हैं। जब वे डीएलबी डिपार्टमेंट में थे, तभी से महिलाओं का ग्रुप बना रखा था और डिपार्टमेंट में सेक्स रैकेट चला रखा था।”

यह भी पढ़ें- पचास से अधिक यात्रियों को छोड़कर रवाना हुई GOFIRST एयरलाइन‚ एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए ने दिया नोटिस

यह भी जानकारी मिल रही है कि पूजा मीणा को 16 दिन पहले झालवाड़ नगर परिषद का आयुक्त नियुक्त किया गया था, लेकिन 9 जनवरी 2023 को अचानक दाे बार उनका तबादला कर दिया गया। पूजा मीणा ने वर्तमान डीएलबी निदेशक हृदयेश शर्मा पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. दरअसल, हृदेश शर्मा ने ही पूजा मीना के तबादले के आदेश पारित किए हैं। पूजा मीणा ने राजस्थान सरकार में यूडीएच मंत्री और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की करीबी विश्वासपात्र शांति धारीवाल से रोते हुए कहा कि वह पवन अरोड़ा को संरक्षण दे रहे हैं।