Connect with us

राजस्थान

राजस्थान: बच्चों के सामने ही पिता ने पत्नी के साथ बनाए शारीरिक संबंध‚ फिर कर डाली हत्या

Published

on

सांकेतिक चित्र

उदयपुर (राजस्थान)। राजस्थान के उदयपुर शहर से एक नृशंस हत्या का मामला सामने आया है. पिता ने तीन से नौ साल के चार बच्चों के सामने ही पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाए और फिर बच्चों के सामने मां को पीट-पीटकर मार डाला। इस दौरान बेबस बच्चे रोते बिलखते हुए मां को छोड़ने की गुहार लगाते रहे लेकिन हैनाव पिता नही माना। विरोध करने पर एक लड़के को थप्पड़ भी मारा। पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी फरार है।

यह भी पढ़ें- नोएडा: 23 साल की ट्यूशन टीचर 16 साल के नाबालिग छात्र को लेकर फरार, परिजनों ने लगाई पुलिस से गुहार

पड़ोसियो ने किया अंतिम संस्कार
मामले की जांच कर रही पहाड़ा पुलिस ने बताया कि खेरवाड़ा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सरेरा की कलाल बस्ती में रहने वाले किराएदार ललित ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. शनिवार की रात हुई हत्या के बाद रविवार को मृतका के शव का अंतिम संस्कार किया गया। रविवार की रात मृतक के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

पहले रेप फिर हत्या
पुलिस ने बताया कि मृतका नीरू का शव नग्न हालत में कमरे में पलंग पर पड़ा था। उसकी हत्या उसके पति ललित ने की थी। पास के एक कमरे में नौ साल का लड़का, सात साल की लड़की, पांच साल का लड़का और तीन साल की बच्ची सभी सो रहे थे। रात में ललित शराब के नशे में घर लौटा और पत्नी से विवाद करने लगा। उसके बाद उसने पत्नी के साथ जबरन संबंध भी बनाए। बताया जा रहा है कि इसी दौरान दोनों में फिर से कहासुनी हो गई। संबंध बनाने के दौरान ही आरोपी ललित ने पत्नी के चेहरे और पेट पर लात-घूंसे बरसाने शुरू कर दिए। रोते-बिलखते हुए बच्चे मां को छोड़ने की गुहार लगाते रहे‚ लेकिन ललित तब तक नही हटा जब तक नीरू की सांसे नही थम गई।   इसके बाद वह फरार हो गया।

यह भी पढ़ें- सनसनीखेज: मां ने अपनी दो माह की बेटी को नाले में फेंककर मार डाला, हैरान करने वाली है वजह

मां की लाश से लिपट कर रोते रहे बच्चे
चारों बच्चे मां की लाश के पास बैठे रो रहे थे। बाद में इसकी जानकारी घर के अन्य सदस्यों को हुई। आसपास रहने वाले पड़ोसी भी मृतक के घर पहुंच गए। पड़ोसियों ने ही नीरू के नग्न शरीर को चादर से ढक। और फिर पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने कहा कि पास के एक कमरे में सो रहे ललित के पिता भी उसे पकड़ नहीं पाए. ललित के पिता का एक पैर खराब है, दूसरे पैर का कुछ दिन पहले एक्सीडेंट हो गया था। इस वजह से वह पूरी तरह से बिस्तर पर हैं।

देश

राजस्थान। भाई से शादी करने की जिद पर अड़ी बहन‚ परिजनों ने लगाई गुहार‚ पुलिस ने खड़े किये हाथ

Published

on

चूरू। चूरू जिले में प्रेम प्रसंग का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक लड़की को अपने चचेरे भाई से इतना प्यार हो गया कि वह उससे शादी करने की जिद पर अड़ गई। परिजनों और पुलिस की समझाइश का लड़की और उसके प्रेमी भाई पर कोई असर नहीं हो रहा है. लड़की और उसका ममेरा भाई दोनों बालिग हैं इसलिए पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए हैं और मामला परिजनों पर डाल दिया है। घरवाले अब दोनों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन पर कोई असर नहीं हो रहा है. युवती करीब डेढ़ साल से मुंबई में अपने भाई के साथ रह रही है।

पुलिस के मुताबिक, लड़की के 53 वर्षीय पिता ने इस संबंध में सदर थाने में गुमशुदगी की शिकायत भी दर्ज करायी थी. उनकी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस जब दोनों को तलाश कर थाने ले आई तो लड़की अपने भाई से शादी करने की जिद पर अड़ गई। मोनिका ने सदर थाने में बताया कि वह झुंझुनूं जिले के राजपुरा बास निवासी अमित से शादी करना चाहती है. वह उसका चचेरा भाई है। इसलिए उसके घरवाले नहीं चाहते कि वह अमित के साथ रहे.

मोनिका ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए वह अमित को नहीं छोड़ेगी. लड़की ने बताया कि एक बार पहले भी उसके परिवार वालों ने उसे तालाब में फेंक दिया था. लेकिन किसी तरह उसे बचा लिया गया. अब भी उसके परिजन दोनों को जान से मारना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि 3 मार्च 2022 को दोनों ने घर छोड़ दिया था और मुंबई में साथ रहने लगे थे.

सदर पुलिस के अनुसार मोनिका के पिता ने 2 अप्रैल 2022 को सदर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी कि जब पति-पत्नी खेत पर गए थे तो राजपुरा बास का अमित गलत इरादे से उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया। तभी से पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी. दोनों को सदर थाना भी लाया गया. उन्हें समझाइश भी दी लेकिन लड़की अपनी जिद पर अड़ी रही। चूंकि दोनों वयस्क थे, इसलिए पुलिस ने उनके बयान दर्ज किए और उन्हें उनके परिवारों के पास वापस भेज दिया।

Continue Reading

देश

प्रेमी के साथ भागी बेटी तो परिवार ने छपवा डाला शोक संदेश‚ 13 दिन बाद मुत्यू भोज का आयोजन

Published

on

जीवित बेटी के नाम शोक संदेश

Bhilwara: राजस्थान के भीलवाड़ा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक युवती अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई तो परिवार वालों ने युवक के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस प्रेमी युगल को ढूंढ कर वापस ले आई।  इस दौरान लड़की ने अपने परिजनों को पहचानने से इंकार कर दिया और प्रेमी के साथ चली गई।

बेटी के इस फैसले से परिवार इतना आहत हुआ कि उसने अपनी बेटी को मरा हुआ मान लिया। हैरानी की बात यह है कि इस परिवार ने बेटी के नाम से शोक संदेश भी छपवा दिया। जिसमें 1 जून को बेटी की मौत हो जाने के बाद 13 दिन का मृत्यु भोज का आयोजन किया गया है।  शोक संदेश में जान पहचान के लोगों और रिश्तेदारों को आमंत्रित किया गया है।

यह शोक संदेश अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है‚ शोक संदेश में लड़की की तस्वीर छपी हुई है‚ जबकि वह जीवित है। लड़की को मृत बताते हुए मृत्यु भोज की तारीख भी लिखी हुई है। 

हैरान कर देने वाला यह मामला भीलवाड़ा के रतनपुर गांव का है‚ यहां के रहने वाली प्रिया जाट अपने परिजनों की मर्जी के खिलाफ जाकर प्रेमी के साथ घर से भाग गई।  परिजनों ने हमीरगढ़ थाने में बेटी की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया तो पुलिस प्रिया और उसके प्रेमी को ढूंढ कर ले आयी।

थाने में जब प्रिया के परिजनों को बुलाया गया तो प्रिया ने परिजनों को पहचानने से इंकार कर दिया‚ प्रेमी युगल के बालिग होने के चलते बाद में पुलिस ने प्रिया को उसके प्रेमी के साथ भेज दिया।  इस पूरे मामले के बाद परिजनों ने बेटी को मारा मानते हुए उसके नाम से शोक संदेश छपवा दिया।  शोक संदेश में 1 जून 2023 को प्रिया का देहांत हो जाने की बात लिखी गई है। वहीं 13 जून को उसके मृत्यु भोज का आयोजन किया गया है।  हालांकि मामले में पुलिस ने अनभिज्ञता जताई है।

Continue Reading

देश

खुशखबरीǃ इस राज्य के सरकारी कर्मचारी ले सकेंगे एडवांस सैलरी, देश में पहली बार लागू हुआ ये सिस्टम

Published

on

Advance Salary for Govt Employees: सरकारी कर्मचारी अब एडवांस सैलरी ले सकेंगे. यह व्यवस्था देश में पहली बार लागू की गई है। सरकार ने अग्रिम वेतन की घोषणा की है। यह घोषणा राजस्थान सरकार ने की है। अशोक गहलोत सरकार ने यह अहम फैसला कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और प्रमोशन में बढ़ोतरी के बाद लिया है.

नई व्यवस्था एक जून से लागू हो गई है। राजस्थान नई व्यवस्था लागू करने वाला पहला राज्य बन गया है, देश में कोई अन्य राज्य सरकारी कर्मचारियों को एडवांस सैलरी नहीं दे रहा है। इस व्यवस्था के तहत सरकारी कर्मचारी अपना आधा वेतन एडवांस में ले सकेंगे.

20 हजार तक ले सकेंगे एडवांस

राजस्थान सरकार ने कहा है कि इसके तहत एक बार में अधिकतम 20 हजार रुपए का भुगतान किया जाएगा। वित्त विभाग ने सरकारी कर्मचारियों को यह लाभ प्रदान करने के लिए एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी के साथ करार किया है और निकट भविष्य में कुछ और बैंकों और वित्तीय संस्थानों के साथ गठजोड़ करेगा।

यदि कर्मचारी किसी महीने की 21 तारीख से पहले अपना वेतन वापस लेने का विकल्प चुनता है, तो वेतन वर्तमान माह के वेतन से काट लिया जाएगा। साथ ही कर्मचारियों द्वारा निकाले गए अग्रिम वेतन पर कोई ब्याज नहीं लिया जाएगा, लेकिन लेनदारों से संबंधित लेनदेन पर शुल्क लगाया जाएगा।

Continue Reading
Advertisement

Trending

Copyright © 2017 Zox News Theme. Theme by MVP Themes, powered by WordPress.