अशोक धवन

demo pic

नई दिल्ली: मंगोलपुरी में एक युवक ने अपने ही सगे भाई की हथौड़ा मारकर हत्या कर उसके शव को दो दिन तक पलंग के नीचे छिपाए रखा। वहीं जब शव ठिकाने लगाने का मौका नहीं मिला तो उसने खुद ही पुलिस में आकर वारदात की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी युवक और उसके पिता को गिरफ्तार कर निशानदेही पर शव और वारदात में प्रयुक्त हथौड़ा बरामद कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी ललित कुमार ने खुद मंगोलपुरी थाने आकर बताया कि उसने 13 दिसंबर को अपने भाई जय किशन की हथौड़ा मारकर हत्या कर दी है।
मानसिक विक्षिप्त सा दिखने वाले आरोपी की बात पर पुलिस को भरोसा ही नहीं हुआ। लेकिन जब आरोपी ने जोर देकर बताया कि उसका 23 वर्षीय भाई नशे का आदि था और अक्सर नशे में मां से मारपीट करता था इसलिए उसने हथौड़ा मारकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद उसने अपने भाई जयकिशन का शव चादर में लपेट कर उसी कमरे में पलंग के नीचे छिपा दिया। हत्या करने के बाद दो दिन तक वह और उसका पिता जयकिशन के शव को ठिकाने लगाने का तरीका ढूंढते रहे। दोनो को जब कोई उपाय नहीं सूझा तो शव को चादर में लपेट कर पार्क में फेंक दिया और पुलिस को सूचना दी।

पुलिस को दिए बयान में बताया कि मृतक जय किशन नशे का आदी था। अक्सर नशे की हालत में परिवार वालों के साथ झगड़ा करता रहता था। उसने कई बार अपनी मां को भी पीट दिया था। 13 दिसंबर को भी उसने अपनी मां के साथ मारपीट कर दी। यह देखकर ललित से रहा नहीं गया और उसने पास में पड़ा हथौड़ा उठाकर वार कर दिया। जिसमे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर इनके घर से हथौड़ा चाकू बरामद करने के साथ ही अन्य सबूत इकट्ठा किए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Manoj Kumar