फोटो साभार सोशल मीडिया

नई दिल्ली: WhatsApp दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप(most popular messaging apps) में से एक है। अपने यूजर्स के इंटरेस्ट(interest of its users) को बनाए रखने के लिए WhatsApp समय-समय पर नए-नए अपडेट्स(new updates) जारी करता रहता है, जिसके जरिए प्लेटफॉर्म(platform) पर कई नए फीचर्स(new features) लाए जाते हैं। हाल ही में, Whatsapp ने अपने बीटा वर्जन(beta version) के कुछ टेस्टर्स(testers) के लिए वॉयस नोट फीचर(Voice Note feature) का एक नया अपडेट जारी किया है। आइए जानते हैं इसके बारे में..

यह भी पढें-Meta ने उठाया नेक कदम! शुरू किया नया प्लेटफॉर्म; भारत की महिलाएं हुईं बेहद खुश, जानिए वजह

WhatsApp के Voice Note फीचर में आया ये बदलाव
हाल ही में यह बताया गया है कि व्हाट्सएप अपने वॉयस नोट फीचर्स के लिए एक नया लेआउट लेकर आया है। अब चैट बबल के लिए वॉयस वेवफॉर्म आएंगे जो वॉयस की फ्रीक्वेंसी के हिसाब से ऊपर-नीचे होंगे। आपको बता दें कि व्हाट्सएप के इस नए अपडेट की जानकारी WABetaInfo की ओर से आई है।

इन यूजर्स को मिली है ये फीचर
अगर आप सोच रहे हैं कि व्हाट्सएप ने यह फीचर किन यूजर्स के लिए जारी किया है, तो आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने यह लेआउट एंड्रॉइड 2.21 के व्हाट्सएप बीटा वर्जन के लिए जारी किया था। हां, नए अपडेट के बाद इसे डिसेबल कर दिया गया था। WhatsApp ने इस लेआउट को 4 दिसंबर को फिर से WhatsApp बीटा के Android और iOS टेस्टर्स के लिए जारी किया है।

यह भी पढें-OnePlus फैन्स के लिए खुशखबरी! कम हुई लेटेस्ट Smartphone की कीमत, ऐसे खरीदें सस्ते में

यह बदलाव कैसा दिखेगा?
WABetaIfo की जानकारी में कहा गया है कि कुछ बीटा टेस्टर चैट बबल में वेवफॉर्म देखेंगे, लेकिन ऐसा हर बार नहीं होगा। जानकारी के मुताबिक ये वेवफॉर्म आपको तभी दिखाई देंगे जब यह फीचर आपके व्हाट्सएप अकाउंट पर इनेबल होगा। लेकिन फिर भी, यदि आपको किसी ऐसे खाते से वॉयस नोट प्राप्त होता है जिसमें यह सुविधा अपडेट नहीं है या व्हाट्सएप के पुराने संस्करण का उपयोग कर रहा है, तब भी आपको ये तरंगें नहीं दिखाई देंगी।

आपको बता दें कि फिलहाल इस फीचर को कुछ ही यूजर्स के साथ शेयर किया गया है, लेकिन जल्द ही यह फीचर व्हाट्सएप के सभी आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

यह भी पढें-गर्दा उड़ाने आ रहा है शानदार कैमरे वाला यह Smartphone, कम कीमत में मिलेंगे इतने सारे फीचर्स

Bharti Sharma

Bharti Sharma

Next Story