Connect with us

Hi, what are you looking for?

मोबाइल-टेक

WhatsApp ला रहा दिल जीत लेने वाला फीचर, जान खुशी से नाचने लगे यूजर्स; बोले- ‘Wow! मजा आ जाएगा…’

व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में संदेशों पर प्रतिक्रिया देने की संभावना को जारी करने की योजना बना रहा है। कहा जाता है कि यह सुविधा विकास के अधीन है और नवीनतम बीटा में भी उपलब्ध नहीं हो सकती है। जबकि प्रतिक्रियाएं संदेश के निचले भाग में दिखाई देंगी, एक अलग प्रतिक्रिया सूचना टैब है जो उपयोगकर्ताओं को यह देखने देगा कि संदेश पर किसने प्रतिक्रिया दी।

खबर शेयर करें
WhatsApp Message Reaction feature

नई दिल्ली: WhatsApp मैसेज रिएक्शन फीचर(Message Reaction feature,) पर काम कर रहा है, जिसे लेकर एक नई खबर सामने आई है। अब यह खुलासा हुआ है कि यूजर किसी खास मैसेज पर रिएक्ट भी कर सकेगा। नया रिएक्शन इंफो टैब डेवलपमेंट(new Reaction Info tab) के तहत देखा जाता है, जिससे उपयोगकर्ता आसानी से देख सकते हैं कि किसी संदेश पर किसने प्रतिक्रिया दी। संदेश प्रतिक्रियाएं व्यक्तिगत चैट थ्रेड और समूह चैट थ्रेड(individual chat threads and group chat threads) में उपलब्ध होने की सूचना है। व्हाट्सएप के आगामी फीचर के साथ, उपयोगकर्ताओं को विभिन्न इमोजी का उपयोग करके संदेशों पर प्रतिक्रिया करने की सुविधा मिलने की संभावना है।

यह भी पढें-पत्नी ने डाला WhatsApp Status तो तिलमिलाए पति ने जमकर की पिटाई; झगड़ों से बचने के लिए ऐसे छिपाएं स्टेटस

व्हाट्सएप पर यूजर्स यह देख पाएंगे कि मैसेज पर किसने रिएक्ट किया है
WABetaInfo की रिपोर्ट है कि व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में संदेशों पर प्रतिक्रिया देने की संभावना को जारी करने की योजना बना रहा है। कहा जाता है कि यह सुविधा विकास के अधीन है और नवीनतम बीटा में भी उपलब्ध नहीं हो सकती है। जबकि प्रतिक्रियाएं संदेश के निचले भाग में दिखाई देंगी, एक अलग प्रतिक्रिया सूचना टैब है जो उपयोगकर्ताओं को यह देखने देगा कि संदेश पर किसने प्रतिक्रिया दी।

टिपस्टर का स्क्रीनशॉट सामने आया
टिप्सटर ने नए रिएक्शन इंफो टैब का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। यह देखा गया है कि सभी प्रतिक्रियाओं को “ऑल” नामक पहले टैब में सूचीबद्ध किया गया है, फिर व्हाट्सएप समूह जो एक विशिष्ट इमोजी का उपयोग करके एक संदेश पर प्रतिक्रिया करते हैं, एक अलग टैब में। WABetaInfo की रिपोर्ट है कि एक उपयोगकर्ता एक विशिष्ट संदेश पर एक बार प्रतिक्रिया करने में सक्षम होगा और प्रतिक्रियाएं छह इमोजी तक सीमित हैं।

WhatsApp नया कस्टम स्टिकर टूल लेकर आया है
आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा के विकास के दौरान फीचर को देखा गया है, लेकिन व्हाट्सएप कथित तौर पर एंड्रॉइड के लिए भी व्हाट्सएप बीटा में समान क्षमता लाने पर काम कर रहा है। डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप वेब और व्हाट्सएप को हाल ही में एक नया कस्टम स्टिकर टूल मिला है जो उपयोगकर्ताओं को कंप्यूटर से फोटो का उपयोग करके स्टिकर बनाने की अनुमति देता है। यह फीचर मैक और पीसी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। इससे पहले, उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप पर भेजने से पहले अपने स्वयं के स्टिकर बनाने के लिए तीसरे पक्ष के ऐप का उपयोग करना पड़ता था। यह एंड्रॉइड या आईओएस यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होगा, इसकी कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढें-Amazon पर मची है लूट! Xiaomi के सबसे हल्के और पतले 5G फोन को ऐसे खरीदें 5 हजार से कम में, जानिए गजब Deals

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: