फोटो साभार सोशल मीडिया

नई दिल्ली: भारतीय टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो(Indian telecom company Reliance Jio) ने कुछ दिनों पहले घोषणा की थी कि वे अपने प्रीपेड प्लान(prepaid plans) की कीमत बढ़ा रहे हैं और आपको पता होगा कि 1 दिसंबर से जियो ने इस फैसले को लागू कर दिया था। Jio ने जहां अपने कई प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है, वहीं कई यूजर्स इस बात से खुश हैं कि कुछ प्रीपेड प्लान ऐसे भी हैं जिनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन इन प्लान्स की वैलिडिटी(validity) कम कर दी गई है।

यह भी पढें-Flipkart से केवल 17 हजार रुपये में ऐसे खरीदें Dell का तगड़ी बैटरी वाला Laptop, ऑफर जान आपको भी आ जाएगा मजा

Jio ने कम की प्लान्स की वैलिडिटी
Jio ने हाल ही में अपने कई प्रीपेड प्लान्स की कीमत बढ़ाने की घोषणा की और 1 दिसंबर से इन प्लान्स की नई कीमतों को भी लागू किया। आपको बता दें कि कुछ ऐसे प्रीपेड प्लान हैं, जिनकी कीमत नहीं बढ़ाई गई है लेकिन उनकी वैलिडिटी कम जरूर हुई है। आज हम 200 रुपये से कम कीमत वाले दो ऐसे प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत तो वही है लेकिन वैलिडिटी कम है।

Jio के 149 रुपये के प्लान की वैलिडिटी घटी
Jio का 149 रुपये वाला प्लान काफी लोकप्रिय है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले तक इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की थी लेकिन अब यह प्लान 24 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में अब आपको 149 रुपये के बजाय प्रतिदिन 1GB डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं आपको सभी Jio ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

Jio के 199 रुपये के प्लान की वैलिडिटी घटी
199 रुपये की कीमत वाले जियो के प्रीपेड प्लान में आपको हर दिन 1.5GB डेटा, रोजाना 100 एसएमएस और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। आपको बता दें कि पहले इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की थी लेकिन अब जियो का यह प्लान 23 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।

ये हैं जियो के 200 रुपये से कम के कुछ प्रीपेड प्लान, जिनकी कीमत तो नहीं बढ़ाई गई है लेकिन इनकी वैलिडिटी जरूर कम कर दी गई है।

यह भी पढें-Whatsapp पर फिर तेजी से Viral हो रहा ये मैसेज, आपके लिए बन सकता है परेशानी की वजह

Bharti Sharma

Bharti Sharma

Next Story