Connect with us

Hi, what are you looking for?

मोबाइल-टेक

RealMe Pocket ब्लूटूथ स्पीकर रिव्यू: अब म्यूजिक को अपनी जेब में रखें, देखें कैसा है यह स्पीकर

Realme ने कुछ दिन पहले अपना पहला पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च किया था। इस रिव्यू के जरिए पता करें कि यह लो कॉस्ट स्पीकर कैसे उपलब्ध है।

खबर शेयर करें

नई दिल्ली: कंपनियां अब सिर्फ स्मार्टफोन के लिए ही नहीं बल्कि अन्य टेक एक्सेसरीज के लिए भी प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। कंपनी ब्लूटूथ स्पीकर पर भी विचार कर रही है। इसमें Realme ने अपना पहला पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च किया है।

Flipkart और Amazon पर लॉन्च होने जा रहे हैं ये खास 5 स्मार्टफोन‚ देखें कीमत-फीचर्स

Realme Pocket Bluetooth Speaker 1

Realme Pocket Bluetooth Speaker Classic कंपनी के पोर्टफोलियो में एक नया एडिशन है। इस 3 वॉट के स्पीकर की शुरुआती कीमत रुपये है। बाद में कीमत 1,099 रुपये हो जाएगी। आइए जानें कि यह ब्लूटूथ स्पीकर इस रिव्यू में कैसा दिखता है।

Design

स्पीकर के डिजाइन की बात करें तो यह डिवाइस आसानी से पॉकेट में फिट हो जाता है। आप इसे कहीं भी ले जा सकते हैं। कार में बैग में कहीं भी ले जाना संभव है। यह अंडाकार आकार में आता है। अगर आपकी जींस की जेब बड़ी है तो आप उसमें भी डाल सकती हैं। इसका वजन मात्र 110 ग्राम है।

स्पीकर की बॉडी प्लास्टिक की बनी है और टिकाऊ है। डिवाइस वाटर रेसिस्टेंट के लिए IPX 5 रेटेड है। इसका मतलब है कि पानी की कुछ बूंदें गिरने पर भी स्पीकर सुरक्षित रहता है। स्पीकर में एक एलईडी लाइट, एक माइक और एक बहु-कार्यात्मक बटन है। इसके आगे एक पावर बटन है। इसके अलावा यूएसबी-सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

Realme Pocket Bluetooth Speaker 2

साउंड

ध्वनि के मामले में स्पीकर औसत है। इसकी कीमत को देखते हुए कुछ लोगों को साउंड क्वालिटी पसंद आ सकती है। इसमें 3 वॉट का स्पीकर सेटअप दिया गया है, जो अच्छी आवाज देता है। हालांकि, अगर आप बेहतर आवाज की उम्मीद करते हैं, तो आप निराश होंगे। साउंड क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए आप रियलमी लिंक ऐप पर जाकर ट्यूनिंग कर सकते हैं। इसमें इक्वलाइज़र नहीं है, लेकिन इसमें बास बूस्ट+, डायनामिक और ब्राइट विकल्प हैं।

Realme Pocket Bluetooth Speaker 3

परफॉर्मेंस

फोन से कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5 है। इसकी रेंज 10 मीटर तक है। इसमें फोन कॉल के लिए माइक भी है। स्पीकर को अन्य डिवाइस के साथ आसानी से जोड़ा जा सकता है। स्पीकर शुरू करने के बाद तीन सेकंड तक दबाकर रखने के बाद पेयरिंग मोड अपने आप। इसमें एक एम बटन है, जो विभिन्न कार्य करता है। इस पर सिंगल-डबल टैप करने से अलग ही काम होता है।

सिंगल टैप – प्ले / पॉज़, डबल टैप – अगला ट्रैक, ट्रिपल टैप – पिछला ट्रैक।

Realme Pocket Bluetooth Speaker  4

बॅटरी लाइफ

इसमें 600 एमएएच की बैटरी है। टाइप-सी चार्जर से डिवाइस को फुल चार्ज होने में ढाई से तीन घंटे का समय लगता है। इसके बाद आप इसे करीब 5 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

Realme Pocket Bluetooth Speaker

निष्कर्ष

अगर आप पॉकेट फ्रेंडली स्पीकर की तलाश में हैं तो यह आपके बजट में आने वाला एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। हालांकि, डिवाइस से अच्छी साउंड क्वालिटी की उम्मीद न करें। कीमत के मुकाबले इसका साउंड एक्सपीरियंस औसत है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: