Connect with us

Hi, what are you looking for?

मोबाइल-टेक

Oppo A54 और Oppo F19 की भारत में बढ़ी कीमत , दोनों फोन अब हुए 1,000 रुपये महंगे

ओप्पो की कीमतों में बढ़ोतरी Realme और Xiaomi द्वारा भारत में अपने स्मार्टफोन की कीमतों में वृद्धि के कुछ दिनों बाद हुई है।

खबर शेयर करें

Hindi tec: ओप्पो अपने स्मार्टफोन की कीमत बढ़ाने वाला नवीनतम स्मार्टफोन ब्रांड है क्योंकि वैश्विक चिप की कमी कई उद्योगों को प्रभावित कर रही है। चीनी कंपनी ने चुपचाप F19 और A54 स्मार्टफोन की कीमत में 1,000 रुपये की बढ़ोतरी की है।

दोनों फोन भारत में अप्रैल में मिड-रेंजर्स के रूप में लॉन्च किए गए थे जो कि Redmi Note 10 Pro Max की पसंद के खिलाफ जा सकते थे। उस समय, उनकी कीमतें Xiaomi या Realme ने अपने फोन के लिए लगभग समान विशिष्टताओं के सेट की तुलना में थोड़ी अधिक थीं। हालाँकि, Xiaomi और Realme दोनों ने अपने फोन की कीमतों में वृद्धि की है।

Oppo F19 की कीमत अब 19,990 रुपये है, जबकि 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले अकेले वेरिएंट की कीमत 18,990 रुपये है। नई कीमत अब अमेज़न, फ्लिपकार्ट और ओप्पो के अपने ऑनलाइन स्टोर सहित सभी ऑनलाइन स्टोर पर दिखाई दे रही है। मैं इस बात की पुष्टि नहीं कर सका कि ऑफलाइन स्टोर्स ने भी इस फोन को नई कीमत पर बेचना शुरू किया है या नहीं।

इसी तरह, भारत में Oppo A54 की कीमत 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए 13,990 रुपये से बढ़ाकर 14,990 रुपये कर दी गई है। इसके दो और वेरिएंट हैं, लेकिन ये साफ नहीं है कि इनकी कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई है या नहीं. न तो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और न ही ओप्पो के ऑनलाइन स्टोर ने अभी तक नई कीमत का खुलासा किया है। हालांकि, टिपस्टर अभिषेक यादव ने दावा किया कि A54 की कीमत बदल गई है। Oppo, Amazon और Flipkart को A54 की कीमत में बदलाव को प्रतिबिंबित करने में कुछ समय लग सकता है।

Oppo से पहले Xiaomi और Realme ने चुपचाप अपने स्मार्टफोन की कीमतों में इजाफा कर दिया था। Xiaomi कीमतों में बढ़ोतरी के मामले में चीनी ब्रांडों में सबसे आगे है। इसके Redmi Note 10 ने लॉन्च होने के बाद से पहले ही पांच बार कीमतों में बढ़ोतरी देखी है और अब इसकी कीमत 13,999 रुपये है। Xiaomi के अन्य फोन, जैसे कि Redmi 9, Redmi 9 Power, Redmi 9 Prime, Redmi 9i, Redmi Note 10T 5G, और Redmi Note 10S की कीमतों में भी इस महीने की शुरुआत में बढ़ोतरी हुई। इसी तरह, Realme ने भी Realme 8, Realme 8 5G, Realme C11 2021, Realme C21, और Realme C25s सहित अपने फोन की कीमतों में 1,500 रुपये तक की बढ़ोतरी की।

ओप्पो ने कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे का कारण नहीं बताया, लेकिन यह स्पष्ट है कि घटकों की कमी ने स्मार्टफोन उद्योग को पहले की तरह प्रभावित किया है। न केवल चिपसेट के उत्पादन में कमी है, बल्कि अन्य भागों जैसे डिस्प्ले को भी उत्पादन में देरी का सामना करना पड़ रहा है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: