Connect with us

Hi, what are you looking for?

मोबाइल-टेक

Xioami ने मार्केट में उतारी मच्छर भगाने वाली मशीन‚ फोन से होगी कनेक्ट, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 135 दिन

Mijia Smart Mosquito Repellant 2- इस मशीन का नया वर्जन ब्लूटूथ और XiaoAI आवाज कंट्रोल के साथ मार्केट में आया है। अक्रेडिटफंडिंग के जरिए Xiaomi ने चीन में ये मशीन लॉन्च की है। अगर आप भी इसे करीदना चाहते हैं तो क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से आप इसे 12 मई से खरीद सकते हैं।

खबर शेयर करें

स्मार्ट फाेन बनाने वाली मशहूर Xiaomi कंपनी ने बाज़ार में एक खास मशीन लॉन्च की है। इस मशीन का इस्तेमाल मच्छरों को भगाने के लिए किया जाएगा। Xiaomi ने पिछले साल इस मशीन को लॉन्च किया था लेकिन लॉकडाउन की वजह से इसकी जानकारी कम लोगों को ही मिल सकी थी। अब कंपनी ने इसका नया वर्जन ‘मिजिया स्मार्ट मस्कीटो रिपेलेन्ट 2’ (Mijia Smart Mosquito Repellant 2) मार्केट में उतारा है।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस मशीन का नया वर्जन ब्लूटूथ और XiaoAI आवाज कंट्रोल के साथ मार्केट में आया है। अक्रेडिटफंडिंग के जरिए Xiaomi ने चीन में ये मशीन लॉन्च की है। अगर आप भी इसे करीदना चाहते हैं तो क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से आप इसे 12 मई से खरीद सकते हैं।

क्या है कीमत और कैसे करती है काम

इस मशीन की कीमत 69 युआन यानि करीब 790 रुपये रखी गई है। वही इसका क्राउडफंडिंग रेट 59 युआन यानि करीब 670 रुपये रखा गया है।

उपयोग की बात करें तो ये एक बार चार्ज करने पर पूरी समर सीजन निकाल सकती है। यानि सिंगल चार्ज पर यह 1080 घंटे तक काम कर सकती है। आसान भाषा में कहे तो अगर इस मशीन को हर दिन 8 घंटे इस्तेमाल किया जाता है तो ये 4.5 महीने बिना दोबारा चार्ज किए चल सकती है।

ये भी पढ़ें- Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब नहीं देना होगा ये चार्ज…

इसकी एक और खास बात ये है कि यह करीब 28 वर्ग मीटर के क्षेत्र को आसानी कवर कर लेती है। वही इसमें दो पावर मोड्स भी दिए गए हैं। जिसमें एक AA बैटरी और दूसरा USB-C केबल के जरिए भी कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अन्दर एक छोटा सा बिल्ट-इन फैन दिया गया है। ये पंखा ट्राईफ्लूथरिन को हर जगह फैलाने में मदद करता है।

ये भी पढ़ें- जानिए PUBG से कितना अलग है Battlegrounds Mobile India गेम, 18 साल से कम उम्र के यूजर्स को देना होगा मां-बाप का नंबर

इस मशीन को फोन ब्लूटूथ से कनेक्ट भी किया जा सकेगा। वही इसमें टाइमर भी सेट किया जा सकता है। साथ ही ये भी पता लगाया जा सकता है कि इसमें कितनी दवाई और बची है। इसे XiaoAI के जरिए अपनी आवाज से भी कंट्रोल कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए USB-C पावर सप्लाई मोड ऑन रखना होगा।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: