Connect with us

Hi, what are you looking for?

मोबाइल-टेक

Microsoft टीम को करना पड़ा Global Outage का सामना, कंपनी ने कहा यह जांच का मुद्दा

Microsoft का कहना है कि यह इस मुद्दे से अवगत है, लेकिन अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है
Downdetector दिखाता है कि कई उपयोगकर्ता लॉगिन के साथ त्रुटियों का सामना कर रहे हैं

खबर शेयर करें

Microsoft news today in hindi: Microsoft के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफ़ॉर्म Microsoft टीम को वैश्विक आउटेज का सामना करना पड़ रहा है, सॉफ्टवेयर दिग्गज ने आज पहले पुष्टि की है। इस मुद्दे ने यूरोपीय क्षेत्र में उपयोगकर्ताओं को प्रभावी रूप से प्रभावित करना शुरू कर दिया लेकिन बाद में यह एशिया के अन्य हिस्सों में भी चला गया।

ये भी पढ़ें- मद्रास हाईकोर्ट ने Election Commission को लगाई लताड़, कहा.. अफसरों पर हो हत्या का मुकदमा दर्ज

microsoft teams download in hindi: रियल-टाइम डाउनटाइम डिटेक्टर, डाउंडेक्टर के अनुसार, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म को आज 4 बजे IST पर त्रुटियों का सामना करना शुरू कर दिया और उपयोगकर्ता ऐप और वेब क्लाइंट दोनों तक पहुंचने के लिए परेशानी का सामना कर रहे हैं। वेबसाइट पर उपयोगकर्ता रिपोर्टों के अनुसार, कई लोग लॉगिन और सर्वर कनेक्शन के साथ त्रुटियों का सामना कर रहे हैं। Downdetector से पता चलता है कि Microsoft टीम ने 401 त्रुटि कोड की रिपोर्ट की जब लगभग 4 बजे IST पर सेवा का उपयोग करने का प्रयास किया गया।

ये भी पढ़ें- Leicester City Vs Crystal Palace : लीसेस्टर Vs क्रिस्टल पैलेस, Foxes Champions League ले रहा है जगह…

माइक्रोसॉफ्ट ने ट्विटर पर एक बयान भी जारी किया है जहां कंपनी नोट करती है कि वह समस्या से अवगत है। सॉफ्टवेयर विशाल; हालाँकि, त्रुटि का कारण नहीं बताया गया है। “हमने पुष्टि की है कि यह समस्या विश्व स्तर पर उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करती है। हम इस मुद्दे के स्रोत को अलग करने के लिए टेलीमेट्री और हाल के परिवर्तनों की निगरानी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Covid संकट से जूझ रहे भारत को 135 करोड़ की फंडिंग करेगा Google‚ सुंदर पिचाई ने किया ऐलान

“जैसा कि उल्लेख किया गया है, यूरोप और एशिया में टीम उपयोगकर्ता मुख्य रूप से प्रभावित होते हैं। इस बीच, कई उपयोगकर्ताओं ने इस मुद्दे की शिकायत करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। Microsoft 365 स्थिति ‘के नवीनतम ट्वीट पर टिप्पणियां बताती हैं कि उत्तर और दक्षिण अमेरिकी क्षेत्रों के चुनिंदा उपयोगकर्ता भी प्रभावित होते हैं, लेकिन कंपनी अभी तक इस विकास की पुष्टि नहीं कर पाई है। भारत में कुछ उपयोगकर्ताओं ने प्लेटफ़ॉर्म के आउटेज के बारे में भी शिकायत की है।

ये भी पढ़ें- Corona In India: तीन महीने के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर रखा जाएंगा मेडिकल स्टॉफ‚ इतनी होगी सैलरी

विशेष रूप से, यह इस महीने की दूसरी Microsoft टीम है, जो अप्रैल की शुरुआत में सेवा के साथ मुद्दों पर चल रही है। Microsoft ने भी पिछले महीने चार घंटे से अधिक समय तक टीमें की समस्याओं का अनुभव किया, एक प्रमाणीकरण परिवर्तन के बाद संचार ऐप तक पहुंच बनाई।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement