Connect with us

Hi, what are you looking for?

मोबाइल-टेक

बारिश या पानी में गिर गया है मोबाइल फोन तो करें ये काम‚ नही होगा खराब

लाख बचाव करने के बाद भी कभी-कभी मोबाइल बारिश में भीग ही जाता है और बारिश की कुछ बूंदे ही आपके महंगे मोबाइल फोन को खराब कर देती हैं। बारिश के अलावा भी कई बार गलती से मोबाइल फोन पानी गिर जाता है। जिसके बाद आपको बहुत बड़ी टेंशन हो जाती है।

खबर शेयर करें
फोटो साभार- सोशल मीडिया

What to do if the mobile phone has fallen in the water hindi news: बरसात का मौसम आ गया है ऐसे में हमारे सामने खुद से ज्यादा मोबाइल फोन को पानी से बचाने की चुनौती होती है। लाख बचाव करने के बाद भी कभी-कभी मोबाइल बारिश में भीग ही जाता है और बारिश की कुछ बूंदे ही आपके महंगे मोबाइल फोन को खराब कर देती हैं। बारिश के अलावा भी कई बार गलती से मोबाइल फोन पानी गिर जाता है। जिसके बाद आपको बहुत बड़ी टेंशन हो जाती है।

अगर आपका मोबाइल फाेन भी पानी में गिर गया है तो ये खबर आपके काफी काम आ सकता है। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप बारिश या पानी से मोबाइल को बचाने की चिंता करना छोड़ देंगे। आप बस बताई गई बातों को ध्यान से पढ़ें।

फोन पानी में भीग जाएं तो करें ये काम

1- अगर आपके फोन में पानी चला गया है तो आप तुरन्त उसे ऑफ कर दें, इस दौरान किसी भी बटन को दबाने प्रयास न करें। अगर आप बटन दबाते हैं तो फोन के शॉर्ट सर्किट होने का खतरा बढ़ जाता है।

2- अगर हो सके तो आप फोन की बैटरी निकल दें। इसके साथ सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड को भी निकाल दें। लेकिन अगर बैटरी नॉन-रिमूवेबल है तो फोन को बंद ही रहने दें।

3- अगर आपको फोन में पानी दिख रहा है तो उसे किसी नैपकिन से साफ कर दें और फिर फोन को पंखे या किसी हेयर ड्रायर की मदद से सुखाने का प्रयास करें।

4- अगर आपके पास पंखा या ड्रायर मशीन नही है तो आप कुछ घंटों के लिए अपने फोन को सूखे चावलों में रख सकते हैं। इस दौरान हैडफोन जैक को किसी टेप से बंद कर दें ताकि चावल उसमें न घुसे।

5- अब फोन को चावल से निकालकर थोड़ा चार्जिंग पर लगाएं‚ फिर इसे ऑन करें।

6- इसकेे बाद भी अगर मोबाइल ऑन नही होता है तो आप खुद छेड़छाड़ न करें और रिपेयर शॉप पर जाएं।

यह भी पढ़ें

AC खरीदने से पहले जान लें ये बातें- नही तो होगा भारी नुकसान

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें  Facebook या  Twitter  पर फॉलो करें.  aankhondekhilive.in पर विस्तार से पढ़ें  देश  की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: