Connect with us

जॉब

OMG: खाली बैठने के लिए अपने CEO को 8,300 करोड़ देगी माइक्रोसॉफ्ट

Published

on

Microsoft pay one Billion dollar former CEO Steve Ballmer: दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स और माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व सीईओ स्टीव बाल्मर को नए साल के मौके पर हजारों करोड़ रुपये का गिफ्ट मिलने वाला है,  उन्हें कंपनी में कुछ नहीं करने के लिए 8,300 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके पीछे की वजह है, उनके कंपनी में 33.32 करोड़ शेयर हैं, इस पर उन्हें डिविडेंड दिया जाएगा। बाल्मर की माइक्रोसॉफ्ट में 4% हिस्सेदारी है।

20 प्रतिशत टैक्स भी देना पड़ेगा

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने डिविडेंड में 10 फीसदी की दर से बढ़ोतरी की है, ऐसे में स्टीव बाल्मर को इससे हजारों करोड़ रुपये का फायदा मिलेगा। हालांकि, उन्हें इसके लिए 20 प्रतिशत टैक्स भी देना पड़ेगा, जो एक बिलियन डॉलर के हिसाब से 1600 करोड़ रुपये होता है। अमेरिका में वार्षिक आय 5 लाख डॉलर या उससे ज्यादा होने पर 20 प्रतिशत टैक्स देना पड़ता है। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी 2003 से शेयर धारकों को डिविडेंड दे रही है, तब से लेकर कंपनी का डिविडेंड बढ़ता ही रहा है।

दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बनने के करीब

स्टीव बाल्मर ने 1980 में माइक्रोसॉफ्ट को जॉइन किया था। उस समय वह कंपनी के 30वें एम्प्लॉई थे। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कंपनी में अहम योगदान दिया और 2000 में उन्हें कंपनी ने सीईओ बनाया था। इस पद पर वह 2014 बन रहे थे और बाद में सत्या नडेला कंपनी के नए सीईओ बने थे। हालांकि, बाल्मर कुछ समय तक कंपनी के निदेशक मंडल में भी शामिल रहे थे। इसके अलावा बाल्मर नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के लॉस एंजिल्स क्लिपर्स के मालिक हैं और बाल्मर ग्रुप के को-फाउंडर भी हैं। बता दें कि स्टीव बाल्मर दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बनने के बहुत करीब हैं।

Continue Reading

जॉब

राजस्थान में निकली 200 असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों पर भर्ती, यहां देखें डिटेल

Published

on

 

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और गवर्नमेंट टीचर बनने का मन है तो ये खबर आपके काम की है। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) 200 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है ये रिक्तियां (संस्कृत कॉलेज शिक्षा) के लिए की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 22 जनवरी से शुरू है, जो  21 फरवरी चलेगी। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे इसके लिए आयोग की वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

हिंदी: 37 पद

अंग्रेजी: 27 पद

राजनीति विज्ञान: 5 पद

इतिहास: 03 पद

समान्य संस्कृत: 38 पद

साहित्य: 41 पद

व्याकरण: 36 पद

धर्मशास्त्र: 3 पद

ज्योतिष गणित: 2 पद

यजुर्वेद: 2 पद

ज्योतिष फलित: 1 पद

ऋग्वेद: 1 पद

सामान्य दर्शन: 1 पद

भाषा विज्ञान: 2 पद

योग विज्ञान: 1 पद

आयु सीमा

जो उम्मीदवार 1 जनवरी 2025 को कम से कम 21 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक नहीं हैं, वे इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फीस

एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूबीडी और अन्य आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 है। सामान्य/अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹600 है। इस भर्ती से जुड़ी पात्रता, शैक्षिक योग्यता और चयन प्रक्रिया जैसे अन्य डिटेल के लिए, उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर होस्ट की गई नोटिफिकशन देख सकते हैं।

Continue Reading

जॉब

बिहार विधानसभा में ड्राइवर समेत कई पदों पर निकली भर्ती के लिए आज आवेदन की लास्ट डेट, सेलेक्ट होने पर इतनी मिलेगी सैलरी

Published

on

Bihar Vidhan Sabha recruitment 2023: बिहरा में नौकरी ढूंढ़ रहे उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। बिहार विधानसभा में डीईओ, ड्राइवर, सुरक्षा गार्ड और ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया आज समाप्त कर दी जाएगी। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने किसी कारणवश अभी तक इस भर्ती के लिए अप्लाई नहीं किया है, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

बिहार विधानसभा भर्ती 2023 रिक्ति विवरण

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 183 रिक्तियों को भरा जाएगा। इनमें-

  • सुरक्षा गार्ड: 80
  • डाटा एंट्री ऑपरेटर: 40
  • ड्राइवर: 09
  • ऑफिस अटेंडेंट: 54

सेलेक्ट होने पर कितनी मिलेगी सैलरी 

इस भर्ती में सेलेक्ट होने पर उम्मीदवार को पदानुसार 18 हजार रुपये से लेकर 81100 रुपये तक सैलरी मिलेगी।

बिहार विधानसभा भर्ती 2023 आवेदन शुल्क

  • ऑफिस अटेंडेंट और ड्राइवर के लिए: आवेदन शुल्क ₹400 है। एससी/एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 है।
  • डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए: आवेदन शुल्क ₹600 है। एससी/एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹150 है।
  • सुरक्षा गार्ड के लिए: आवेदन शुल्क ₹675 है। एससी/एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹150 है।

बिहार विधानसभा भर्ती 2023 के लिए कैसे करें अप्लाई 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें।
  • इसके बाद डीईओ, ड्राइवर, सुरक्षा गार्ड और कार्यालय परिचारक के लिए भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं।
  • इसके बाद आवेदन प्रपत्र भरें।
  • फिर सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन जमा करें।
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।
Continue Reading

जॉब

Railway Recruitment: 10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली भर्ती

Published

on

Railway Recruitment: रेलवे में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। रेलवे कोच फैक्टरी, कपूरथला में लेवल 1 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू होगी। शुरू होने के बाद इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकेंगे। जानकारी दे दें कि ये भर्ती स्पोर्ट्स कोटे से की जाएगी।

लास्ट डेट

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 19 फरवरी 2024 तक अप्लाई कर सकेंगे, जो कि इसके लिए लास्ट डेट है।

शैक्षिक योग्यता 

जानकारी दे दें कि इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होना आवश्यक है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

सैलरी डिटेल 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के सेलेक्ट होने पर उनको ग्रेड पे- 1800 के मुताबिक सैलरी मिलेगी।

आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले SC, ST, EX सर्विसमेन, PWD, महिला,माइनोरिटीज, इकोनोमिक बैकवार्ड क्लासेज उम्मीदवारों को  छोड़कर बाकी सभी को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, अप्लाई करने वाले SC, ST, EX सर्विसमेन, PWD, महिला,माइनोरिटीज, इकोनोमिक बैकवार्ड क्लासेज उम्मीदवारों को  250 रुपये का भुगतान करना होगा। ज्यादा जानाकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकेंगे।

ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।

Continue Reading
Advertisement

Trending

Copyright © 2017 Zox News Theme. Theme by MVP Themes, powered by WordPress.