Meerut: लखनऊ बिल्डिंग हादसे में योगी सरकार की कार्रवाई, मेरठ से सपा विधायक शाहिद मंजूर का बेटा नवाजिश गिरफ्तार

शाहिद मंजूर और उनका बेटा नवाजिश

lucknow building collapsed live update– उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार देर रात इमारत गिरने से आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है‚ वहीं अभी भी दर्जनों लोग फंसे हुए हैं। इस मामलें बुधवार सुबह नया मोड़ आया है। घटना में अखिलेश यादव सरकार में श्रम मंत्री रहे सपा विधायक के बेटे नवाजिश को गिरफ्तार किया है. हादसे में जान बचाने निकली महिला के बयान पर सपा विधायक के बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में 5 मंजिला इमारत गिरी, 5 की मौत, 30-35 लोगो के मलबे में दबे होने की आशंका, डिप्टी सीएम मौके पर

लखनऊ आयुक्त और एलडीए की उपाध्यक्ष रोशन जैकब ने इस हादसे के बाद कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मामले में अखिलेश यादव की सरकार में श्रम राज्य मंत्री रहे शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश को गिरफ्तार कर लिया गया है. हादसे के शिकार व्यक्ति ने हादसे के लिए पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर व उनके बेटे नवाजिश व भतीजे को जिम्मेदार ठहराया है. शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश और तारिक पर एफआईआर के निर्देश दे दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि जिस बिल्डिंग में हादसा हुआ है उसमें बिल्डर के साथ नवाजिश पार्टनर है।

यह भी पढ़ें- आगरा –हिन्दू महासभा ने पठान मूवी के पोस्टर फाड़ कर किया विरोध ,सिनेमाघरों में रिलीज न होने का किया ऐलान

देर रात मेरठ पहुंची लखनऊ पुलिस ने शाहिद मंजूर के अली कोठी स्थित आवास पर छापा मारा और शाहिद मंजूर और नवाजिश से लंबी पूछताछ की. उसके बाद लखनऊ पुलिस नवाजिश को देर रात लखनऊ ले गई है, जहां आज उनसे पूछताछ की जाएगी. उधर, पुलिस ने भी सपा विधायक के परिवार को शहर से बाहर नहीं जाने की हिदायत देते हुए नोटिस जारी किया है. नवाजिश की गिरफ्तारी  के बाद सियासी हलचल बढ़ गई है।