Meerut: नगर पंचायत सिवाल खास में अब होगी तीसरी (CCTV) आंख से निगरानी

मेरठ– जानी क्षेत्र का कस्बा सिवाल खास अब सीसीटीवी कैमरों से लैस होगा और नगर पंचायत की तीसरी आंख अवाम की निगरानी करेगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि कस्बे में अलग अलग स्थानों पर लगने वाले इन कैमरों से को लाभ मिलेगा।

सीसीटीवी कैमरे लगाता हुआ युवक

गौरतलब है कि जानी क्षेत्र की नगर पंचायत सिवाल खास में पिछले काफी दिनों से कैमरे लगाए जाने की मांग उठ रही थी। लेकिन अब यह मांग पूरी हो गई है और जल्द ही कस्बे की सड़कों पर जगह जगह कैमरे लगे दिखाई देंगे।पिछले कई दिनों से पोल पर कैमरों के लिए केबिल डाला जा रहा था, सोमवार को कस्बे में सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

चेयरपर्सन पति गुलजार चौहान ने बताया कि कस्बे के अलग अलग स्थानों पर 32 कैमरे स्थापित किये जायेंगे और एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर इन्हें लगाया जाएगा, जिनका जुड़ाव और संचालन सीधे नगर पंचायत कार्यालय से होगा। गुलजार चौहान का कहना है कि सीसीटीवी कैमरों के लगने से आमजन के साथ साथ पुलिस को भी अपराध रोकने में मदद मिलेगी।

कस्बा निवासी इमरान, हारून, डॉ इसरार चौहान, जावेद, शकील, समद, शाहिद, राजेश, अमित, पीयूष आदि का कहना है कि नगर पंचायत ने कस्बे में कैमरे लगाने की योजना को परवान चढ़ाकर आमजन की पीड़ा को समझा है, जो काफी सराहनीय है। संयुक्त व्यापार संघ के पदाधिकारी फिरोज खान का कहना है कि जो कार्य पिछले पचास वर्षों में नही हुआ, वो अब हुआ है।

संयुक्त व्यापार संघ नगर पंचायत की सराहना करता है, कैमरों की स्थापना से कस्बे में होने वाली चोरी की घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा। चेयरपर्सन पति गुलजार चौहान का कहना है कि हमारा प्रयास है कि आमजन खुद को असुरक्षित महसूस न करे। इसके अलावा भी अन्य प्रयास है जो आमजन के हित में किये जायेंगे।