मेरठ: ठंड में क्रिसमस मनाकर घर लौटे दो सगे भाईयों की मौत‚ जहरीली शराब पीने से जान जाने की आशंका

Meerut News: शराब पीकर सोए दो भाइयों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

मेरठ। यूपी के मेरठ में दो भाइयों की संदिग्ध मौत को लेकर कोहराम मच गया है. परिजनों ने आशंका जताई है कि शराब के सेवन से दोनों की मौत हुई है। दोनों भाई कड़ाके की ठंड में क्रिसमस मनाकर घर लौटे। जिसके बाद वह खाना खाकर सोने चला गया लेकिन जब वह सुबह नहीं उठा तो घर में कोहराम मच गया। उधर, पुलिस के मुताबिक मौत की असल वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगी।

पूरा मामला मेरठ के गंगा नगर थाना क्षेत्र के हमरा गांव का है, जहां वीरपाल और विकास नाम के दो भाई ठंड में जश्न मनाकर घर लौटे. घर में खाना खाने के बाद दोनों भाई सोने चले गए लेकिन जब सुबह नहीं उठे तो घर में कोहराम मच गया। सुबह दोनों भाइयों की लाश मिली। इसके बाद पुलिस भी फौरन मौके पर पहुंच गई। आबकारी टीम और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। जांच के बाद पता चला कि दोनों भाई शराब के आदी थे। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अधिकारियों की मानें तो पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की गुत्थी सुलझ सकेगी।

ठंड के मौसम में कच्ची शराब की मांग बढ़ जाती है।
आपको बता दें कि ठंड के मौसम में कच्ची शराब की मांग बढ़ जाती है। खादर क्षेत्र में अवैध रूप से कच्ची शराब बनाई जाती है। लोग बिना चेक किए सस्ती शराब ले लेते हैं और उसे पीकर जान तक दे देते हैं। फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि मौत शराब के कारण हुई या कोई अन्य कारण। एसपी देहात केशव कुमार मिश्रा ने बताया कि दोनों भाइयों की मौत का कारण शराब पीना था या कोई अन्य कारण यह पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा.