संवाददाता: अमित तोमर

विस्फोट के बाद का दृश्य

मेरठ के लोहिया नगर स्थित एक मकान में जबरदस्त विस्फोट से पूरा इलाका दहल गया। विस्फोट इतना जोरदार था कि जिस मकान में विस्फोट हुआ उसके साथ ही आस पास के दो-तीन मकान और धराशायी हो गए। हादसे में कई घायल हुए हैं। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। राहत बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ को भी मौक पर बुलाया गया है। बताया गया कि पुलिस की टीम राहत बचाव कार्य में लगी थी कि इस दौरान भी एक के बाद एक दो धमाके हुए। टीम मौके पर बचाव कार्य में जुटी है।

बताया कि धमाका इतना जबरदस्त था कि 33 केवी की लाइन के खंभे भी टूट गए। सड़क पर जा रहे कई लोग घायल हो गए। करीब 3 से 4 किमी तक आस पास के मकान धमाके से हिल गए। सत्यकाम स्कूल के पास हुआ यह धमाका स्कूल के समय से पहले हुआ अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता था। विस्फोट से तीन मकान गिरने के साथ दूरदराज तक के मकान भी हिल गए। सत्यकाम स्कूल के अलावा आसपास के सभी मकानों के शीशे टूट गए।

हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मची है। सूचना पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है। गंभीर रूप से झुलसे कई घायलों को अस्पताल भेजा गया है। मलबे को हटाया जा रहा है। मेरठ जिलाधिकारी ने बताया कि जिस मकान में धमाका हुआ है वहां पर साबुन का स्टॉक और कई मशीनें रखी हुई हैं जिसमे विस्फोट हुआ है। हादसे में 5 घायल हुए है,जिनको तुरंत अस्पताल भेजा गया है। पुलिस छानबीन कर रही है। हालांकि बताया जा रहा है की इस विस्फोट में तीन लोगो की मृत्यु हुई है। लेकिन मेरठ प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

Manoj Kumar