जुगाड बस

मेरठ। । Jugaad in bus मेरठ में सोहराब गेट डिपो की बस में जुगाड़ का एक ऐसा मामला सामने आया जिसके चलते ड्राइवर और कंडक्टर को नौकरी से हटा दिया गया है। जुगाड से वाइपर चलते का से वीडियो वायरल होने के बाद परिवहन निगम ने सख्त रवैया अपनाया है। संविदा पर कार्य कर रहे चालक और परिचालक को हटा दिया गया है। वहीं फोरमैन से जवाब तलब किया गया है।

बोतल लटका और सुतली से बांधकर जुगाड़

बतातें चलें कि सोहराब गेट डिपो की बस मेरठ से मुरादाबाद जा रही थी। रास्ते में वाइपर खराब हो गया। बारिश हो रही थी जिसके चलते चालक जनम सिंह ने बोतल लटका और सुतली से बांध वाइपर चलाने का जुगाड बना लिया। बाद में किसी यात्री ने इस तरह वाइपर चलाने का वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया। मामला लखनऊ में उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आया।

यह बताया आरएम ने

सोहराब गेट डिपो के एआरएम ने परिचालक बिजेंद्र कुमार से संपर्क किया। आरएम केके शर्मा ने बताया कि बस को रात में मुरादाबाद में नाइट स्टे करना था। इसलिए रोडवेज की वर्कशाप में उसे ठीक कराने के निर्देश दिए। आठ की सुबह वाइपर को ठीक कराने के बाद मुरादाबाद से रवाना किया गया। बताया चालक ने पूछताछ में बताया कि जिस समय का वीडियो है उस समय बरसात नहीं हो रही थी। चालक और परिचालक को नौकरी से हटा दिया गया है। वहीं सोहराब गेट डिपो के फोरमैन विनोद कुमार को नोटिस जारी किया गया है। आरएम ने बताया कि दीपावली के पूर्व सभी बसों का सघन मेंटीनेंस करने के आदेश दिए गए हैं। 

आँखों देखी