मेरठ: मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार में गुरुवार को 10वीं छात्रा घर में रखी अवैध पिस्टल से खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया। वारदात को उसने घर के अंदर कमरे में अंजाम दिया। गोली की आवाज सुनकर घर वाले दौड़कर घर के अंदर आए तो देखा छात्रा खून से लथपथ पड़ी है। सूचना पाकर पुलिस और फॉरेसिंक टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल कर छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, मेडिकल थाना क्षेत्र के जाग्रित विहार सेक्टर-4 में छात्रा हर्षिता चौधरी (16 वर्ष) पुत्री प्रदीप चौधरी ने घर में रखी अवैध पिस्टल से कनपटी पर गोली मारकर जान दे दी। बताया गया की प्रदीप चौधरी अपनी पत्नी और छोटी बेटी के साथ बाहर धूप में बैठे थे। मृतक छात्रा हर्षिता घर में अंदर कमरे में अकेली थी। तभी अंदर से गोली चलने की आवाज आने पर मां, बाप तुरंत कमरे में अंदर पहुंचे तो कमरे में बेटी हर्षिता का खून से लथपथ शव पड़ा था।

मृतक छात्रा के परिजनो ने पुलिस को बताया कि बेटी हर्षिता दीवान पब्लिक स्कूल में 10वीं की छात्रा था। उसकी प्री बोर्ड परीक्षा शुरू होने वाली थी जिसकी वजह से वह बहुत परेशान थी। घटना की जानकारी लगने पर इंस्पेक्टर मेडिकल अखिलेश गौड़ पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल करते हुए छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने घर से पिस्टल भी बरामद कर ली है। फिलहाल, पुलिस ये पता लगा रही है कि घर में पिस्टल कहां से आई।

एसपी सिटी पीयूष सिंह का कहना है कि जाग्रित विहार निवासी 10वीं की छात्रा ने खुद को गोली मारकर जान दी है। पिस्टल ट्रांसपोर्टर प्रदीप चौधरी के यहां कहां से आई है। इसकी भी जांच की जा रही है। परिवार के लोगों ने परीक्षा आने के चलते डिप्रेशन में छात्रा को बताया है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

Manoj Kumar