संवाददाता: जावेद खान

मेरठ: ब्रह्मपुरी क्षेत्र में शक्रवार की सुबह पुलिस की गौकशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक गौकश राजा उर्फ शमशेर पुत्र असलम पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। घायल गोकश राजा को पकड़कर उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। गौकश राजा लगभग दस से ज्यादा मुकदमों में वांछित चल रहा था और पुलिस को उसकी लंबे समय से तलाश थी। पुलिस काफी समय से दबिश दे रही थी। बताया गया की घायल राजा माधवपुरम में गोकशी की घटना में भी शामिल था।

आपको बता दें कि बृहस्पतिवार को मेरठ के ब्रहमपुरी क्षेत्र के माधवपुरम सेक्टर 3 के कमेटी हॉल में गोकशी हुई थी। गोकशी की घटना के बाद से पूरे इलाके में काफी बवाल व तनाव हो गया था। हिंदू संगठनों के लोगों सहित आम जनता ने कमेटी हाल में गौकशी का काफी विरोध किया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत किया था। ब्रह्मपुरी सीओ ने गोकशी करने वालों को जल्द पकड़ने का आश्वासन भी दिया था। इसके बाद से पुलिस लगातार इलाके के सीसीटीवी कैमरे चैक कर गोकशी करने वालों को ढूंढ रही थी।

शुक्रवार सुबह माधवपुरम में राजा पुत्र असलम की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान राजा के पैर में पुलिस की गोली लग गई। पुलिस को राजा के पास से एक ई रिक्शा और गौकशी में उपयोग होने वाले औजार भी बरामद हुए हैं। एसपी सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया राजा पूर्व में भी गोकशी की घटनाओं में जेल जा चुका है। शुक्रवार सुबह पुलिस मुठभेड़ के दौरान इसके पैर में गोली लग गई जिसको उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया गया है।

Manoj Kumar