मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में बुधवार सुबह एक कबाड़ी की दुकान में विस्फोट से इलाके में दहशत फैल गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

धमाका इतना जोरदार था कि मृतक तौसीफ के शरीर के चीथड़े उड़ गए. विस्फोट से आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। यहां तक कि पड़ोसी के घर की खिड़कियां भी टूट गईं.

तौसीफ की मेरठ के मवाना रोड के गंगानगर क्षेत्र के अम्हेड़ा रोड पर कबाड़ी की दुकान है। बुधवार सुबह वह अपने दो दोस्तों के साथ दुकान पर था। तौसीफ एक सेल के जैसी एक वस्तु को तोड़ रहा था तभी जोरदार विस्फोट हुआ और तौसीफ हादसे का शिकार हो गया. उसके दोनों साथी भी घायल हो गये.

जोरदार धमाके से इलाके में दहशत फैल गई. आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया और तौसीफ के शव को बाहर निकाला।

पुलिस के मुताबिक हादसा बुधवार सुबह करीब 10:45 बजे हुआ. हादसा इतना भीषण था कि तौसीफ का शरीर कई फीट दूर जा गिरा और टुकड़े-टुकड़े हो गए। दो अन्य युवक भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

बताया गया कि दुकान मालिक कबाड़ी तौसीफ 20 किलो के वजन पर एक सेलनुमा वस्तु रखकर उसे तोड़ रहा था। इसी दौरान यह विस्फोट हुआ. इससे 20 किलो के बाट के भी टुकड़े-टुकड़े हो गए।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि मीरापुर मुजफ्फरनगर निवासी तौसीफ इंचौली में कबाड़ी की दुकान चलाता है। वह कोशिका जैसी वस्तु को तोड़ रहा था तभी विस्फोट हो गया। इस पूरी घटना की जांच के लिए बम निरोधक दस्ते को भी मौके पर बुलाया गया है. यह कोशिका जैसी वस्तु क्या थी इसकी जांच की जा रही है।

आँखों देखी