L&T Technology Services

Business News Hindi- आईटी कंपनी एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज 800 करोड़ रुपये के ऑल-कैश डील में अपनी मूल फर्म लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड के स्मार्ट वर्ल्ड और कम्युनिकेशन बिजनेस का अधिग्रहण करेगी। स्मार्ट वर्ल्ड एंड कम्युनिकेशन की स्थापना 2016 में स्मार्ट शहरों में मांगों को पूरा करने, अवसरों को संबोधित करने और सरकार के साथ-साथ उद्यमों के लिए एंड-टू-एंड संचार, शहर की निगरानी और बुद्धिमान यातायात प्रबंधन प्रणाली के क्षेत्रों में स्मार्ट समाधान प्रदान करने के लिए की गई थी।

एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज ने एक नियामक फाइलिंग में उल्लेख किया है, “बिक्री के लिए प्रतिफल के रूप में ‘समझौते में निर्धारित प्रथागत कार्यशील पूंजी समायोजन के अधीन’ 800 करोड़ रुपये”। एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज ने एक बयान में कहा कि स्मार्ट वर्ल्ड एंड कम्युनिकेशन के पास विविध प्रौद्योगिकी डोमेन से 700 से अधिक इंजीनियरों का कर्मचारी आधार है और इसने 1,000 करोड़ रुपये के वार्षिक राजस्व को पार कर लिया है।

स्मार्ट वर्ल्ड एंड कम्युनिकेशन के पास नेक्स्ट-जेन कम्युनिकेशंस के क्षेत्र में विशेषज्ञता है और भारत भर में 25,000 से अधिक स्थानों के नेटवर्क ऑपरेशंस सेंटर, OSS, डाटासेंटर, क्लाउड/प्राइवेट 5G सहित नेटवर्क डिजाइन, योजना, कार्यान्वयन और प्रबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।  स्मार्ट वर्ल्ड एंड कम्युनिकेशन ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली जैसे राज्यों में 6 मिलियन मीटर तक स्मार्ट मीटरिंग भी लागू कर ली है।

लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक, एसएन सुब्रह्मण्यन ने कहा कि अगली पीढ़ी के नेटवर्क, स्मार्ट स्पेस और साइबर सुरक्षा में एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज, स्मार्ट वर्ल्ड और कम्युनिकेशन की पेशकश जैसी वैश्विक इंजीनियरिंग सेवा कंपनी के संयोजन से नई सहक्रियाओं को अनलॉक करने में मदद मिलेगी।

आँखों देखी