गढ्ढे से निकाला उमेश का शव

कानपुर में बिधनू के सुरौली गांव में एक पत्नी ने छह हजार रुपए के लिए अपने पति की गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी। महिला अपने पति के शव को कमरे में ही गढ्ढा खोदकर गाड़ने के बाद उसपर खाट बिछाकर रात भर उस पर सोई भी थी।परिजनों की सूचना पर जब पुलिस आरोपी महिला मोनिका के दरवाजे पहुंची, तो उसने गेट नहीं खोला। पुलिस पड़ोसी के घर से किसी तरह अंदर पहुंची। मोनिका ने जब पुलिस के सामने वारदात कबूली तो सभी दंग रह गए। जिसके बाद पुलिस ने जमीन खोदकर मृतक उमेश का शव बाहर निकाला।

मोनिका

सरौली गांव में रहने वाला उमेश कुमार यादव (35) चार भाइयों में सबसे छोटा था।  उमेश निजी एम्बुलेंस चलाता था जिस कारण  काम के सिलसिले से वह अक्सर बाहर रहता था। घर में पत्नी मोनिका और दो बच्चे रिया (10) व उत्कर्ष (7) रहते हैं। बताया गया कि उमेश ने एक भैंस बेची थी, जिसके छह हजार रुपये मोनिका के पास थे। परिजनों ने पुलिस को बताया कि उमेश मंगलवार की शाम को घर आया। रुपये मांगने को लेकर उमेश और मोनिका के बीच जमकर मारपीट हुई थी।

सभी फोटो सौजन्य साभार सोशल मीडिया

बुधवार सुबह मोनिका ने अपने दोनो बच्चों को स्कूल भेज दिया था। दोपहर को जब उमेश सो रहा था, तभी उसने उसका गमछे से गला घोट दिया। फिर कमरे में ही शव गाड़ दिया। उसके बाद उसने उस गढ्ढे के ऊपर चारपाई बिछाई और उसपर सारी रात सोई। गुरुवार सुबह को मोनिका ने दरवाजा नही खोला तो परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। किसी तरह पड़ोसियों के मकान से होते हुए पुलिस मोनिका के पास पहुंची। सिपाहियों ने जब मोनिका से उमेश के बारे में पूछा तो उसने हत्या की बात कबूल करते हुए खाट की ओर इशारा किया। 

पुलिस ने चारपाई हटाकर गढ्ढा खोदकर उमेश का शव निकला। उमेश के शव को देखकर आपा खोए परिजनों ने मोनिका को पीट दिया। पुलिस ने किसी तरह उसे बचाया और थाने लाई। पुलिस के अनुसार उमेश दुबली पतली कदकांठी का था, जबकि मोनिका दोहरे शरीर की है। एक माहिला के इस तरह से हत्या करने के बाद शव को शातिराना अंदाज में अकेले ही ठिकाने लगाने की बात पुलिस के गले नहीं उतर रही है। वारदात के वक्त मोनिका के साथ किसी अन्य शख्स के भी मौजूद होने की भी आशंका जताई जा रही है।

उमेश की मां शिवदेवी ने पुलिस को बताया कि मोनिका का अपने पति उमेश से अक्सर विवाद होता था। मोनिका ने मंगलवार को कहा था कि वह उमेश की हत्या कर देगी। बिधुनी थाना प्रभारी योगेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला की निशानदेही पर गड्ढा खोकर शव बरामद कर महिला को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में किसी और के होने के सुबूत फिलहाल नहीं मिले हैं, लेकिन इस संबंध में पड़ताल जारी है।

Manoj Kumar