बेवफा प्रेमिका की हत्या करने के लिए फ्लाइट से आया युवक‚ पेचकस से किया 51 बार हमला‚ गिरफ्तार

मृतक नील और हत्यारा शाहबाज खान

Neel Kusum Murder Case Korba: बेवफा प्रेमिका को मौत के घाट उतारने के लिए एक युवक हवाई जहाज में सवार होकर गुजरात के सूरत से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचा। इसके बाद बस में सवार होकर प्रेमिका के घर तक गया और उसे मौत के घाट उतार दिया। आरोपी प्रेमिका से इतना खफा था कि उसने पेचकस से 51 बार उस पर हमला किया और पूरा शरीर छलनी कर दिया। घटना के 8 दिन बाद पुलिस ने शाहबाज खान नाम के इस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है। 

मिली जानकारी के अनुसार रायपुर के कोरबा में 24 दिसंबर की सुबह 20 साल युवती नील कुसुम की हत्या कर दी गई। उसका शव उसके घर में पड़ा हुआ मिला था।  घटनास्थल से पुलिस ने शाहाबाज नाम के एक युवक का फ्लाइट टिकट बरामद किया था। कॉल डिटेल और टिकट के आधार पर पुलिस तब से ही आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी। कोराबा पुलिस की चार टीमें पिछले 8 दिनों से आरोपी को जगह- जगह तलाश कर रही थी।

यह भी पढ़ें- BJP सरकार में खेलमंत्री संदीप सिंह ने की महिला कोच के साथ छेड़छाड़‚ मुकदमा दर्ज

आखिरकार पुलिस को सफलता मिली और राजनांदगांव से आरोपी को पुलिस ने शनिवार शाम गिरफ्तार कर लिया।  गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बड़ी बेरहमी से नील कुसुम की हत्या की थी।  उसने उस पर 51 बार पेचकस से हमला किया था।  शरीर का कोई भी हिस्सा ऐसा नहीं था जिस पर शाहबाज ने पेचकस से हमला ना किया हो। आरोपी ने प्रेमिका की हत्या करने से पहले तकिए से उसका मुंह दबा रखा था ताकि उसकी आवाज बाहर ना जाए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नील के सीने‚ गले‚ चेहरे और पीठ पर कुल 51 गहरे जख्म पाए गए थे।

किसी और लड़के से प्यार करने लगी थी नील कुसुम

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि हत्याकांड को अंजाम देने के लिए आरोपी शाहबाज खान गुजरात के सूरत से फ्लाइट में सवार होकर रायपुर पहुंचा था। फिर यहां से उसने बस के द्वारा कोरबा तक सफर तय किया।  पुलिस ने बताया कि मृतक युवती पहले शाहबाज से प्यार करती थी‚  लेकिन फिलहाल वह जसपुर के किसी दूसरे युवक के संपर्क में आ गई थी। शाहबाज को छोड़कर अब वह उससे लगातार बात कर रही थी।

यह भी पढ़ें-  साल के पहले दिन ही दर्दनाक हादसा‚ रेत से भरे डंफर ने महिला को कुचला, मौत

पुलिस ने बताया कि दूसरे युवक से बात करने के बाद नील ने शाहबाज से पूरी तरह बात करना बंद कर दिया था।  जिसके चलते शाहबाज नील से बदला लेना चाह रहा था।  बेवफा प्रेमिका को सबक सिखाने के लिए शाहबाज सूरत से रायपुर हवाई जहाज से पहुंचा और मौका मिलते ही उसे मौत के घाट उतार दिया।