Connect with us

Hi, what are you looking for?

दुनिया

Dubai: 76 करोड़ में नीलाम हुई नंबर प्लेट‚ 6 करोड रुपए में बेचा गया VIP मोबाइल नंबर

Dubai: दुबई अपनी अमीरी और दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट के लिए लेकर हमेशा चर्चा में रहता है। अब एक बार फिर यहां खास डिजिट सिंगल नंबर प्लेट को सबसे ऊंची बोली में बेचा गया है। इस नंबर प्लेट AA9 के लिए देश के तमाम रईसों ने बड़ी-बड़ी बोलियां लगाई। बाद में इसे करीब  38million aed यूएई दिरहम यानि करीब 76 करोड़ रूपए की भारी-भरकम रकम में निलाम कर दिया गया।

इसके अलावा इस निलामी आयोजन में VIP मोबाइल नंबरों की बोलियां भी लगाई गई जिसमें 056 999 9999 डिजिट का VIP नंबर करीब 6 करोड़ रूपए की ऊंची बोली पर निलाम किया गया। बता दे कि ये दुनिया की अब तक की सबसे मंहगी नंबर प्लेट और मोबाइल नंबर है। दुबई में इससे पहले भी दुनिया की सबसे महंगी वाहन नंबर प्लेट निलाम की जा चुकी हैं।

चैरिटी में खर्च होगा निलामी से मिलने वाला पैसा

 आपको बात दे कि दुबई में हर साल रमजान के महीने में ये खास चैरिटी निलामी कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। जिसमें खास डिजिट के वाहन नंबर प्लेट और मोबाइल नंबर निलाम किए जाते हैं। दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल के चेयरमैन, मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ग्लोबल इनिशिएटिव्स (MBRII) ने दुबई में सड़क और परिवहन प्राधिकरण की साझेदारी से इस कार्यक्रम का आयोजन करते हैं।

रिपोर्टस के अनुसार इस आयोजन में जो भी राशि प्राप्त होगी उसका रमजान के महीने में 30 देशों के जरूरतमंद व्यक्तियों और उनके परिवारों के लिए भोजन कपड़े और गिफ्ट भेजने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस आयोजन में अलग से भी लोग भारी दान देते हैं। पिछले 10 दिनों में इस आयोजन में अब तक 185,000 दाताओं से Dh100 मिलियन जुटाए जा चुके हैं।

जागरण.कॉम के अनुसार इस चैरिटी ऑक्शन में चार प्रमुख दान चैनलों के लिए चैरिटी नीलामी प्लेटफॉर्म उपलब्ध हैं। कंपनियां और जनता अभी भी अभियान की वेबसाइट http://www.100millionmeals.ae के माध्यम से दान कर सकती हैं। वहीं दुबई इस्लामिक बैंक (AE08 0240 0015 2097 7815 201) के माध्यम से नामित बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा वेबसाइट पर लिस्ट यूएई नंबर  (Du or Etisalat) पर एसएमएस कर सकते हैं। वहीं टोल फ्री नंबर 8004999 पर अभियान करके कॉल सेंटर से संपर्क कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- Assembly Elections Results Of Five States: जानिए पांच राज्यों में कहां किसकी बनने जा रही है सरकार‚ BJP की क्या है स्थिति

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Chunav Result 2021: कानपुर के बिधनू ब्लॉक से किन्नर काजल किरण बनी ग्राम प्रधान

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement