Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

LPG सिलेंडर पर क्यों नहीं मिल रही सब्सिडी ?, कंपनी ने बताई वजह

अब एलपीजी सब्सिडी पर एमओपीएनजी ई-सर्विस की ओर से आधिकारिक बयान आया है। एमओपीएनजी ई-सेवा गैस और तेल क्षेत्र से संबंधित शिकायतों के निवारण के लिए आधिकारिक मंच है। एक ट्वीट में एलपीजी सब्सिडी की घोषणा की गई।

खबर शेयर करें

New Delhi: घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG Price) के दाम सितंबर में बढ़े। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोतरी की है। वहीं, 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 75 रुपये बढ़ गई है।

Lpg Gas Cylinder Booking

एलपीजी की बढ़ती कीमतों ने लोगों को परेशान किया है, इससे भी ज्यादा वे एलपीजी पर सब्सिडी की कमी से परेशान हैं। अब एलपीजी सब्सिडी पर एमओपीएनजी ई-सर्विस की ओर से आधिकारिक बयान आया है।
एमओपीएनजी ई-सेवा गैस और तेल क्षेत्र से संबंधित शिकायतों के निवारण के लिए आधिकारिक मंच है। एक ट्वीट में एलपीजी सब्सिडी की घोषणा की गई।

एलपीजी पर सब्सिडी क्यों नहीं है?
एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया, ‘1 साल से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन हमें एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए सब्सिडी नहीं मिली है। मैंने ऑनलाइन पोर्टल से शिकायत की थी, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। इस यूजर को जवाब देते हुए MoPNG ई-सर्विस ने ट्वीट किया और लिखा- “प्रिय ग्राहक, मई 2020 से सब्सिडी वाले और बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमतों में कोई अंतर नहीं होगा, इसलिए किसी भी ग्राहक को कोई सब्सिडी हस्तांतरित नहीं की जाएगी।”

यह देखने के लिए करें कि क्या सब्सिडी जारी रहेगी
एक ट्विटर यूजर ने पूछा कि क्या यह बाद में उपलब्ध होगा। इसके बाद एमओपीएनजी ने ई-सर्विस की ओर से ट्वीट कर ग्राहकों का ब्योरा मांगा। एमओपीएनजी ई-सर्विस ने ट्वीट कर लिखा- आपकी मदद के लिए कृपया हमें अपनी 16 अंकों की एलपीजी आईडी, एजेंसी का नाम, जिला, स्थान और अपना पंजीकृत संपर्क नंबर डीएम दें। यदि आप अपने अनुदान की स्थिति जानना चाहते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं।

पिछले महीने कीमतें भी बढ़ीं
बहुत से लोग सोच रहे हैं कि एलपीजी पर सब्सिडी उनके खाते में क्यों नहीं आ रही है। उत्तर आज आधिकारिक रूप से प्राप्त हुआ। सितंबर में एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी से पहले 18 अगस्त को एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 25.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

यह भी पढ़ें- New Delhi: महीने के पहले दिन ही महंगाई की डोज‚ 25 रूपए बढ़े सिलेंडर के दाम‚ CNG भी महंगी

यह भी पढ़ें- Pan Card अगर खो जाए तो यहां से करें डाउनलोड‚ नही होगी परेशानी

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: