Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा में अब तक 12 लोगों की मौत‚ केन्द्र ने मांगी रिपोर्ट

Violence in west bengal- बीजेपी का दावा है कि हिंसा में उसके 9 कार्यकर्ता मारे गए हैं। मामले को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल पहुंच रहे हैं।

खबर शेयर करें

Violence in west bengal: पश्चिमी बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव [ West Bengal Assembly Election Result] में सत्तारूढ़ पार्टी TMC को एक बार फिर जनता ने पूर्ण बहुमत दिया है। वही चुनाव परिणाम आने के बाद से ही राज्य में हिंसा का दौर जारी है। बताया जा रहा है कि अब तक इस हिंसा में 12 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले में आज केंद्र ने भी बंगाल सरकार से रिपोर्ट तलब की है।

ममता ने की शांति की अपील

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में जारी हिंसा पर लोगों से शांति की अपील की है। सीएम ममता बनर्जी ने हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। जबकि बीजेपी खुद टीएमसी कार्यकर्ताओं को हिंसा का जिम्मेदार मान रही है। बीजेपी का दावा है कि हिंसा में उसके 9 कार्यकर्ता मारे गए हैं। मामले को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल पहुंच रहे हैं। जो पीड़ित कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिंसा पर चिंता जाहिर करते हुए बंगाल के राज्यपाल जगदीप धड़कन से फोन पर बातचीत कर कानून व्यवस्था की जानकारी ली है।

कल शपथ लेंगी ममता बनर्जी

आपको यह भी बता दे कि 5 मई यानि कल को ममता बनर्जी तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि 5 मई को ही भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता बंगाल में हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदेर्शन करेंगे।

ये बताया जा रहा है कि सोमवार को जेपी नड्डा ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुलाकात की थी। उसके बाद दोनों नेताओं ने सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। बीजेपी का दाव है कि पूरे बंगाल में पार्टी समर्थकों के घर और पार्टी दफ्तर पर टीएमसी गुंडों ने हमला किया है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement