Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

UP Free Laptop New List Link 2021: फ्री लैपटॉप जिलेवार सूची चेक करें, जानें सरकार के निर्देश

यूपी स्टेट फ्री लैपटॉप योजना के तहत 10वीं और 12वीं कक्षा के 22 लाख छात्रों को मुफ्त लैपटॉप मिलेगा। जिन उम्मीदवारों को मैट्रिक और इंटरमीडिएट कक्षाओं में न्यूनतम 65 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है, वे समय सीमा से पहले उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना फॉर्म पंजीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

खबर शेयर करें
साकेतिक चित्र सोशल मीडिया

यूपी फ्री लैपटॉप नई सूची लिंक: उत्तर प्रदेश राज्य सरकार(Uttar Pradesh State Government) ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट(Matriculation & Intermediate), डिप्लोमा, नर्सिंग और बी.टेक(Diploma, Nursing and B.Tech) पूरा करने वाले छात्रों के लिए शुल्क लैपटॉप योजना की घोषणा की है। 10वीं और 12वीं कक्षा में 65 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर यूपी फ्री लैपटॉप पंजीकरण फॉर्म(UP Free Laptop Registration) 2021 के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

यह भी पढें-Photos: नौसेना में शामिल हुई चौथी स्कॉर्पीन क्लास की सबमरीन INS Vela, जानें क्या है इसकी खासियतें

यूपी स्टेट फ्री लैपटॉप योजना के तहत 10वीं और 12वीं कक्षा के 22 लाख छात्रों को मुफ्त लैपटॉप मिलेगा। जिन उम्मीदवारों को मैट्रिक और इंटरमीडिएट कक्षाओं में न्यूनतम 65 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है, वे समय सीमा से पहले उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना फॉर्म पंजीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

चयन मानदंड निर्धारित करने के लिए अपलोड का उपयोग किया जाएगा, और फिर योग्यता का चयन किया जाएगा। प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवारों को यूपी फ्री लैपटॉप योजना आवेदन पत्र ऑनलाइन या नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से भरना होगा।

यूपी मुफ्त लैपटॉप योजना

हम अनुशंसा करते हैं कि यूपी फ्री लैपटॉप योजना के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे सभी छात्र upcmo.up.nic.in पर पंजीकरण फॉर्म भरें। उम्मीदवारों को पहले अधिसूचना डाउनलोड करनी होगी और आवेदन पत्र भरने से पहले सभी सामग्री सहित पूरी अधिसूचना पढ़नी होगी। उसके बाद, केवल पात्र छात्रों को समय सीमा से पहले मुफ्त लैपटॉप योजना 2021 के लिए आवेदन करना होगा। इस कार्यक्रम का प्राथमिक लक्ष्य सभी योग्य छात्रों को डिजिटल सेवाएं प्रदान करना है

उत्तर प्रदेश राज्य का निवासी होना चाहिए।
आवेदक को उत्तर प्रदेश बोर्ड से 10वीं और 12वीं कक्षा (शैक्षणिक वर्ष 2020-21) में स्नातक होना चाहिए।
पॉलिटेक्निक और आईटीआई कार्यक्रमों में नामांकित छात्र आवेदन करने के पात्र हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ ने 1800 करोड़ रुपये के बजट से राज्य में लगभग 22 लाख छात्रों को मुफ्त कंप्यूटर प्रदान करने की योजना का उद्घाटन किया. पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के छात्र www.upcmo.up.nic.in पर जाकर पंजीकरण करा सकते हैं

उत्तर प्रदेश लैपटॉप योजना ऑनलाइन पंजीकरण
पंजीकरण फॉर्म 2021 भरने के लिए नीचे दिए गए आसान चरणों का पालन करें। यूपी सरकार लैपटॉप वितरण योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास ऊपर सूचीबद्ध दस्तावेज हैं।

यह भी पढें-नौसेना के बेड़े में शामिल हो रहा INS वेला, इस विध्वंसक पनडुब्बी के बारे में जानिए

उत्तर प्रदेश लैपटॉप योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upcmo.gov.in पर जाएं, अब आपको यूपी लैपटॉप ऑनलाइन फॉर्म यूपी लैपटॉप ऑनलाइन फॉर्म के विकल्प पर क्लिक करना होगा। अब आपको अपना नाम, क्लास, ग्रेड, फोन नंबर और ईमेल एड्रेस देना होगा। उसके बाद, दोबारा जांचें कि क्या आपने अस्वीकृति से बचने के लिए अपनी सभी जानकारी सही दर्ज की है।

साथ ही, लैपटॉप योजना आवेदन पत्र पर मार्कशीट, आधार कार्ड और अन्य आवश्यक दस्तावेज जैसे दस्तावेज अपलोड करें। अपनी जानकारी को डबल चेक करने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। अंत में, आप स्क्रीन पर अपना पंजीकरण नंबर देख सकते हैं; इसे लिखना न भूलें ताकि आप अपना स्टेटस चेक कर सकें। यह यूपी फ्री लैपटॉप योजना ऑनलाइन फॉर्म 2021 कैसे भरें, इस बारे में चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका है।

यूपी फ्री लैपटॉप नई सूची लिंक 2021
सभी छात्र जिन्होंने यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2021 के लिए आवेदन किया है, उन्हें अभी थोड़ा इंतजार करना होगा, उम्मीद है कि नवंबर के अंत तक यूपी के मुफ्त लैपटॉप की नई सूची आधिकारिक पोर्टल पर प्रकाशित की जाएगी, इस सूची में उत्तर प्रदेश राज्य के हर जिले में। कुंजी सूची (यूपी फ्री लैपटॉप नई सूची लिंक) प्रकाशित की जाएगी! मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभागों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं और सूची उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले प्रदर्शित की जाएगी. कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को मिलाकर एक छात्र सूची तैयार की जाएगी, जिसमें उनकी पात्रता से संबंधित सभी मानदंड देखे जाएंगे। तो बस पिछले हफ्ते नवंबर या दिसंबर के पहले हफ्ते तक लिस्ट का इंतजार करें

राज्य और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को sarkariiyojana.in से जानें और साइट को बुकमार्क जरूर करें

यह भी पढें-अल्ट्रासाउंड के दौरान भ्रूण की पोजिशन देख रहे थे, तभी दिखा विचित्र नजारा, डॉक्टर्स को भी नहीं हुआ यकीन

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: