You-Tube से हर महीने तीन लाख रूपए कमाते हैं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

यूट्यूब से 3 लाख रूपए महीना कमाते हैं गडकरी

Income from YouTube- दुनियाभर में लाखों लोग YouTube से हर महीने करोड़ों रुपए कमा रहे हैं।  भारत में भी यूट्यूब से कमाई करने वाले लोगों की लंबी लिस्ट है। आम आदमी से लेकर बड़े स्टार तक YouTube से पैसे कमा रहे हैं।  अब इस कड़ी में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) का नाम भी शामिल हो गया है। 

एक इंटरव्यू के दौरान नितिन गडकरी ने इस बात का खुलासा किया है कि वह यूट्यूब से हर महीने लगभग तीन लाख रूपए की कमाई करते हैं।  उन्होंने बताया कि यूट्यूब पर उनके 4 लाख61 हजार सब्सक्राइबर हैं‚  जिसके चलते वह हर महीने अच्छी खासी इनकम कर लेते हैं।  इंडियन एक्सप्रेस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए नितिन गडकरी ने कहा कि वह अपने भाषण के कार्यक्रम की कुछ वीडियो यूट्यूब पर अपलोड कर देते हैं। उनके इस वीडियो को देखने वाले लोगों की संख्या अच्छी खासी है।

भारत ही नहीं विदेश में भी उनके वीडियो पसंद किए जाते हैं।  लोग गडकरी के भाषणों को सुनते हैं।  कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने कहा कि मेरा मानना है कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है। पैसा जीवन का साधन है लेकिन साध्य नहीं हो सकता है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भगवान ने मुझे जितना दिया है मैं उसमें बहुत खुश हूं और अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए दान कर देता हूं।  अपनी फिटनेस के बारे में बात करते हुए गडकरी ने कहा कि स्वास्थ्य से बड़ा कोई साथी नहीं है।  अगर स्वास्थ्य साथ नहीं देता तो मर्सिडीज गाड़ी भी किसी काम की नहीं है।

आपको बता दें कि गडकरी ने अपना वजन 135 किलो से कम करके 84 किलो कर लिया है वह रोजाना योग और प्राणायाम करते हैं।