Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

telangana lockdown hindi news: कल से 10 दिवसीय के लिए तेलंगाना में रहेगा Lockdown..

Telangana Lockdown Hindi News
Telangana Lockdown Hindi News

Telangana Lockdown Hindi News:- तेलंगाना सरकार (Telangana government) ने बुधवार सुबह से शुरू होकर राज्य भर में 10 दिनों का लॉकडाउन (lockdown) करने का फैसला किया है। मंगलवार दोपहर बुलाई गई राज्य कैबिनेट (state cabinet) ने राज्य में चल रही COVID-19 महामारी (pandemic) की स्थिति पर चर्चा की, COVID-19 टीकों की खरीद के लिए वैश्विक निविदाएं (global tenders) बुलाने का भी संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें:- West Bengal: पश्चिम बंगाल में अपने सभी 77 विधायकों को X श्रेणी की सुरक्षा देगी BJP

लॉकडाउन सुबह 10 बजे से सुबह 6 बजे तक पूरी तरह से लागू रहेगा, जबकि दैनिक आराम सुबह चार बजे से सुबह 10 बजे के बीच करने की अनुमति है। लॉकडाउन के प्रवर्तन के लिए विस्तृत दिशानिर्देश आज बाद में जारी किए जाने की उम्मीद है।

कैबिनेट ने राज्य में कोरोनावायरस मामलों में वृद्धि पर चर्चा की। एजेंडा में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने की संभावना थी। पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा की जानी थी क्योंकि कुछ का मानना था कि कुछ राज्यों में लॉकडाउन के मामलों में कमी नहीं आई है। सीएमओ के एक बयान के अनुसार, कैबिनेट को राज्य में धान की चल रही खरीद पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव पर भी चर्चा करनी थी।

यह भी पढ़ें:- K. R. Gouri Amma: भेदभाव किए बिना अपना सिर उठाया; इच्छाशक्ति का उपनाम..

मंगलवार दोपहर को, सीएमओ ने ट्वीट किया कि “राज्य मंत्रिमंडल ने 12 मई (बुधवार) को सुबह 10 बजे से दस दिनों के लिए राज्य में तालाबंदी का निर्णय लिया है। हालाँकि, सभी गतिविधियों के लिए प्रतिदिन सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक छूट होगी। मंत्रिमंडल ने वैक्सीन की खरीद के लिए वैश्विक निविदाएं आमंत्रित करने का भी फैसला किया। ”

10 मई को शाम 5.30 बजे तक, तेलंगाना में 62,797 कोरोनोवायरस मामलों का एक सक्रिय कैसियोलाड है। इसमें 4,826 नए संक्रमण शामिल थे जो सोमवार को जोड़े गए थे। 32 COVID मौतों के साथ, टोल 2,771 तक पहुंच गया है। राज्य ने सोमवार को 65,923 परीक्षण किए, 2,345 के परिणाम प्रतीक्षित थे। 4,826 नए संक्रमणों के साथ, परीक्षण सकारात्मकता दर 7.6 प्रतिशत रही। दिन के लिए कुल वसूलियों ने नए संक्रमण को पछाड़ दिया और 7,754 पर पहुंच गई।

This Article Was Written By:- The Ashish Saini

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: