Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

मसीहा बनकर आया स्विचमैन‚ ट्रैक पर गिरे बच्चे की ऐसे बचाई जान, देखें-Video

मुंबई. महाराष्ट्र के वांगनी रेलवे स्टेशन पर मसीहा बनकर आए स्वीचमैन ने ट्रैक पर गिरे एक मासूम बच्चे जान बचा ली। बच्चे की जान बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो को देखकर आप भी ये मानने को मजबूर हो जाएंगे की “जाको राखे साइयां‚ मार सके न कोई” …. 

दरअसल ये मामला महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के मुंबई डिवीजन (Mumbai Division) का है. महाराष्‍ट्र के वांगनी स्‍टेशन के प्‍लेटफॉर्म नंबर 2 पर एक 6 साल का बच्‍चा अपनी नेत्रहीन मां के साथ जा रहा था. इसी दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और बच्‍चा प्‍लेटफॉर्म से पटरी पर गिर पड़ा. इसी दौरान दूसरी तरह ट्रेन आती दिखाई दी. पिता जब तक कुछ करता तब तक वहां पर एक स्विचमैन दौड़ते हुए आया और बच्‍चे को बचा लिया. बच्‍चे को बचाने का वीडियो एएनआई ने शेयर किया है.

महाराष्ट्र के मुंबई डिवीजन में स्विचमैन मयूर शेल्खे वहां फरिश्‍ते की तरह दौड़ते हुए पहुंचे और बच्‍चे को पटरी से उठा लिया. इस वीडियो को एनआई ने ट्विटर पर शेयर किया है. ये वीडियो 10:49 पर एएनआई में शेयर किया गया था. इस वीडियो को अब तक 8 हजार लाइक मिल चुके हैं और 2 हजार से ज्‍यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है.

बच्चे की जान बचाने वाले पॉइंट्समैन मयूर शेलखे ने बताया कि शनिवार को जब वह ड्यूटी पर थे तभी सीएसटी की तरफ जाने वाली उद्यान एक्सप्रेस आ रही थी. उस टाइम एक ब्लाइंड लेडी अपने बच्चे के साथ प्लेटफॉर्म पर जा रही थी. मैंने देखा कि 6 साल का बच्चा पटरी पर गिर गया और सामने से ट्रेन आ रही है. मैंने सोचा कि बच्चे की जान बचाना बहुत जरूरी है, इसलिए मैं तुरंत भाग कर गया.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement