Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

दंतेवाड़ा में खाना खाने के लिए पेड़ के नीचे बैठा जवान ID ब्लास्ट में शहीद

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में गुरुवार को नक्सलियों ने एक बेहद ही शर्मनाक साजिश को अंजाम दिया। यहां बारसूर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने प्रेशर आईडी से ब्लास्ट कर दिया इस ब्लास्ट में एक जवान शहीद हो गया है। लक्ष्मीकांत द्विवेदी नाम का यह जवान उस समय आईडी ब्लास्ट की चपेट में आ गया जब वह दोपहर में खाना खाने के लिए एक पेड़ के नीचे बैठने जा रहा था लेकिन इसी दौरान पहले से सेट किया गया आईडी ब्लास्ट हो गया जिससे मौके पर ही जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी शहीद हो गए।

आपको बता दें कि खुलना आरके इंद्रावती के दूसरी ओर से गांवों को जोड़ने के लिए एक पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है। इस पुलिया के दूसरी ओर करीब 10 गांव हैं जिन्हें जोड़ने के लिए यह पुलिया बनाई जा रही है। इसी पुलिया की सुरक्षा के लिए जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी की ड्यूटी लगी हुई थी।

पिछले कुछ महीने से पुलिया बनाने का काम किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ड्यूटी पर तैनात जवान गुरुवार को जब दोपहर का खाना खाने के लिए एक पेड़ के नीचे पहुंचे तो पेड़ के नीचे पहले से लगाया गया आईडी ब्लास्ट हो गया। जिसमें जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी शहीद हो गए।

शहीद जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी मूल रूप से मध्यप्रदेश के रीवा के रहने वाले थे। बता दें कि जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली जंगल में जगह-जगह प्रेशर आईडी ब्लास्ट लगा देते हैं जिसकी चपेट में आने से अक्षर भारतीय जवान शहीद हो जाते हैं।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement