Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

COVID-19 के कारण सीताराम येचुरी के बड़े बेटे आशीष येचुरी का निधन‚ PM मोदी ने जताया शोक

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी के बड़े बेटे आशीष येचुरी का आज सुबह COVID-19 के कारण निधन हो गया।

खबर शेयर करें

नई दिल्ली: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (Marxist) के महासचिव सीताराम येचुरी के बड़े बेटे आशीष येचुरी [Ashish Yechury] का आज सुबह COVID-19 के कारण निधन हो गया।

ट्विटर पर घोषणा करते हुए येचुरी ने उन सभी का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उन्हें उम्मीद दी और उनका इलाज किया।

विज्ञापन

“यह बहुत दुख के साथ है कि मुझे सूचित करना है कि मैंने आज सुबह अपने बड़े बेटे, आशीष येचुरी को COVID-19 में खो दिया है। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने हमें आशा दी और जिन्होंने उसका इलाज किया – डॉक्टर, नर्स, फ्रंटलाइन कर्मचारी कार्यकर्ता। येचुरी ने कहा कि स्वच्छता कार्यकर्ता और असंख्य अन्य लोग जो हमारे साथ खड़े थे।

गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में चल रहा था इलाज


इससे पहले आशीष को होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन मेदांता अस्पताल [ Medanta Hospital] में स्थानांतरित कर दिया गया था। 34 वर्षीय आशीष, दिल्ली के एक प्रमुख समाचार पत्र के एक वरिष्ठ कॉपी एडिटर थे।

पीटीआई ने बताया कि आशीष, जो 9 जून को 35 वर्ष के हो गए थे, गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में ठीक हो रहे थे, परिवार के करीबी लोगों ने बताया कि दो हफ्ते की लड़ाई के बाद सुबह 5.30 बजे उनकी अचानक मौत हो गई।

COVID-19 महामारी की दूसरी लहर देश भर में लगभग 3 लाख नए मामले दर्ज कर रही है और बुधवार को 2,000 से अधिक मौतें हो रही हैं।

पिछले साल महामारी फैलने के बाद से यह रिकॉर्ड ऊंचाई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 2,95,041 नए COVID-19 मामलों और 2,023 मौतों की सूचना दी गई, कुल मामलों को 1,56,16,130 तक ले जाया गया, जिसमें 21,57,538 सक्रिय मामले शामिल हैं।अब तक 1,32,76,039 वसूले गए हैं, जिनमें से पिछले 24 घंटों में 1,67,457 बताए गए हैं। मरने वालों की संख्या 1,82,553 है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया शोक व्यक्त
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आशीष येचुरी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। अपने ट्विटर पर उन्होंने कहा, “श्री सीताराम येचुरी जी और उनके परिवार को उनके बेटे आशीष के दुखद और असामयिक निधन पर शोक।”

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement