Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

सिक्किम: बारिश और लैंडस्लाइड के चलते रेल सुरंग में भरा पानी‚ 8 मजदूर बहे, एक की मौत

स्थानीय लोगों ने इन मजदूरों में से तीन मजदूरों को रेस्क्यू करके बाहर निकाल लिया और अस्पताल में भर्ती कराया जहां एक मजदूर की मौत हो गई। अन्य दो की हालत भी गंभीर है। सुरंग में फंसे 5 मजदूरों के रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

खबर शेयर करें

सिक्किम: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है जिसके चलते अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। शुक्रवार को बारिश की वजह से सिक्किम में बड़ा हादसा हुआ है। यहां ममखोला में जारी सेवक-रंग्पो रेल परियोजना (Sivok Rangpo Rail Project) रेल परियोजना के लिए काम कर रहे 8 मजदूर लैंडस्लाइड की वजह से सुरंग में फंस गए हैं।

फोटो साभार‚ आज तक

स्थानीय लोगों ने इन मजदूरों में से तीन मजदूरों को रेस्क्यू करके बाहर निकाल लिया और अस्पताल में भर्ती कराया जहां एक मजदूर की मौत हो गई। अन्य दो की हालत भी गंभीर है। सुरंग में फंसे 5 मजदूरों के रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। हादसा उस वक्त हुआ जब शुक्रवार सुबह तेज बारिश के कारण कई बोलडर गिर गए और मजदूरों के कैंप भी बह गए।

पानी के तेज बहाव में सुरंग में काम कर रहे हैं 8 मजदूर फंस गए‚ इनमें से 3 लोगों को स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर लिया और अस्पताल में भर्ती कराया जहां एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दो अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। मरने वाला मजदूर नेपाल का बताया जा रहा है। वही अभी भी पांच अन्य मजदूर सुरंग में फंसे हुए जिनके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- मोबाइल सिम की तरह अब किसी भी गैस एजेंसी से सिलेंडर भरवा सकेंगे ग्राहक

स्थानीय प्रशासन ने लोगों से हाईवे पर ना निकलने की अपील की है। इसकी वजह यह है कि सिक्किम के अलग-अलग हिस्सों में बारिश और लैंडस्लाइड होने के कारण जगह-जगह सड़कें बंद है। बारिश से जम्मू-कश्मीर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी जमकर तबाही मची हुई है। इन इलाकों में भी बादल फटने और लैंडस्लाइड से कई लोगों की जान जा चुकी है। वहीं आर्थिक तौर पर भी भारी नुकसान हो रहा है।

यह भी पढ़ें- तालिबानी हमलों के बीच अफगानिस्तान में बाढ़ का कहर‚ 150 से ज्यादा लोग लापता‚ 40 शव बरामद

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: