Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

Remdesivir, RT-PCR: Google पर लोग सबसे ज्यादा खोज रहें Remdesivir injections, RT-PCR tests, oxygen cylinders और अस्पताल के बेडA..

Remdesivir, RT-PCR

Remdesivir, RT-PCR :- जब से भारत COVID-19 की दूसरी लहर (second wave) से लड़ रहा है। तभी से Google और तृतीय-पक्ष सोशल मीडिया एनालिटिक्स (social media analytics) प्लेटफॉर्म (platforms) से डेटा Covid-19 आवश्यक की खोज में स्पाइक (spike) दिखाते हैं। आंकड़ों के अनुसार, पिछले कुछ महीनों में Covid-19 अनिवार्य जैसे रेमेडिसविर इंजेक्शन (Remdesivir injections), आरटी-पीसीआर परीक्षण (RT-PCR tests), ऑक्सीजन सिलेंडर (oxygen cylinders) और अस्पताल के बिस्तर (hospital beds) की तलाश बढ़ी है।

यह भी पढ़ें:- Cadiz Vs Real Madrid: करीम बेंजेमा के पहले हाफ डबल ने रियल मैड्रिड क्रूज को काडीज से 3-0 की जीत में की मदद…

इंडियन एक्सप्रेस से आने वाली रिपोर्ट में कहा गया है कि, “कुछ देखभाल और उपचार मेट्रिक्स के लिए चार्ट दिखाते हैं कि 17 अप्रैल को समाप्त सप्ताह के दौरान इन खोज शब्दों में रुचि कैसे आसमान छूती है, और वर्तमान में इनमें से अधिकांश के लिए पिछले एक साल में सबसे अधिक श्रेणियाँ है।

भौगोलिक स्थिति के अनुसार, रिपोर्ट से पता चलता है कि इन को शब्द “मेरे पास रेमेडिसविर” महाराष्ट्र में सबसे अधिक खोज दर्ज किया गया था, जबकि दिल्ली ने “मेरे पास ऑक्सीजन सिलेंडर”, “मेरे पास Covid RT- PCR परीक्षण” और ” मेरे पास कोविद अस्पताल” सबसे ज्यादा खोज किए गए।

इसके अतिरिक्त, खोज शब्द “मेरे निकट कोविद टीकाकरण केंद्र” भी मार्च 7-13 सप्ताह के दौरान चरम पर था। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है, “17 अप्रैल को समाप्त होने वाले सप्ताह के लिए, खोज शब्द में सबसे अधिक रुचि तमिलनाडु में दर्ज की गई थी।”

यह भी पढ़ें:- दिल्ली HC ने दिया Facebook और WhatsApp की Privacy Policy की जांच का आदेश

रिपोर्ट में आगे कहा गया है, “नंबर दिए गए क्षेत्र और समय के लिए चार्ट पर उच्चतम बिंदु के सापेक्ष खोज ब्याज का प्रतिनिधित्व करते हैं। 100 का मान शब्द के लिए चरम लोकप्रियता है। 50 के मान का अर्थ है कि यह शब्द आधा लोकप्रिय है। Google के अनुसार खोज शब्द के लिए “मेरे निकट” प्रत्यय, खोज इंजन पर उस क्वेरी को चलाने वालों द्वारा “इरादे का संकेत” इंगित करता है। इनमें से अधिकांश शब्दों के लिए, खोज शब्दों से मिलते-जुलते प्रश्नों ने एक समान प्रवृत्ति दिखाई।

Google पर इन आवश्यक चीजों को खोजने के अलावा, लोग उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर देख रहे हैं।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement