Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

Ranchi: हवाई यात्रा के लिए 1000 रुपए में बेची जा रही थी फर्जी RT-PCR रिपोर्ट‚ दो लोग गिरफ्तार

झारखंड में रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ की टीम ने ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो एक हजार रूपए में फर्जी RT-PCR रिपोर्ट जारी करा रहा था। इस गिरोह के दो सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

खबर शेयर करें

Ranchi News: कोरोना संक्रमण के चलते देश में फिलहाल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगी हुई है लेकिन देश के अंदर एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए हवाई सेवाएं जारी है। हवाई सफर करने से पहले यात्री के पास RT-PCR रिपोर्ट होना जरूरी है।

सांकेतिक चित्र‚ सोशल मीडिया

बावजूद इसके हवाई सफर करने वाले बड़ी संख्या में लोग RT-PCR टेस्ट कराने से परहेज कर रहे हैं जिसके चलते फर्जी RT-PCR रिपोर्ट जारी करने वाला गैंग सक्रीय हो गया है। जो बिना टेस्ट कराए ही पैसे लेकर रिपोर्ट जारी कर रहे हैं।

झारखंड में रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ की टीम ने ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो एक हजार रूपए में फर्जी RT-PCR रिपोर्ट जारी करा रहा था। इस गिरोह के दो सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम अली और समीम है। दोनों आरोपी अपर बाजार क्षेत्र के रहने वाले हैं और डोरंडा स्थित एक पैथोलॉजी लैब में काम करते हैं।

CISF के अनुसार पिछले काफी समय से उन्हें फर्जी RT-PCR रिपोर्ट के इनपुट मिल रह थे। इसके आधार पर उन्होंने इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके निशाने को ऐसे यात्री होते थे जिनके पास कोविड-19 RT-PCR रिपोर्ट नहीं होती थी।

एक हजार में बेचते थे रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि ये लोग एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने वाले मध्यम क्लास के लोगों को अपना निशाना बनाते थे। क्योंकि काम के सिलसिले में एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने वाले ज्यादातर लोग RT-PCR टेस्ट नहीं करा रहे हैं। ऐसे में यह लोग ऐसे लोगों से मिलकर 1000 रूपए में फर्जी RT-PCR रिपोर्ट उपलब्ध करा रहे थे।

ऐसे करते थे फर्जीवाडा

जांच में सामने आया है कि यह लोग किसी दूसरे की RT-PCR रिपोर्ट को कम्पयूटर के माध्यम से एडिट करके फर्जी रिपोर्ट तैयार कर रहे थे। यह गिरोह अब तक सैकड़ों फर्जी रिपोर्ट जारी कर चुका है। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी जुटा रही है।

यह भी पढ़ें- UP Police : पांच साल से जीजा की जगह नौकरी कर रहा था फर्जी पुलिसकर्मी‚ खुलासा हुआ तो अधिकारी भी रह गए हैरान

यह भी पढ़ें- New Delhi: “बाबा का ढाबा” के मालिक कांता प्रसाद ने किया आत्महत्या का प्रयास‚ गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: