Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

स्कूल बंद करने के फैसले का पंजाब में कड़ा विरोध‚ शिक्षक व अभिभावक 25 को करेंगे प्रदर्शन

जालंधर: कोरोना महामारी के चलते पंजाब में राज्य सरकार की ओर से जारी स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश का अभिभावको और शिक्षकों में कड़ा विरोध देखने को मिल रहा है। सरकार के आदेश का रेकोग्नाइज्ड एंड एफिलिएटेड स्कूल एसोसिएशन (RASA) ने विरोध किया है। मंगलवार को एसोसिएशन के पंजाब प्रधान रविंदर सिंह मन ने प्रेस क्लब में कहा कि स्कूलों को बंद करने के विरोध में 25 मार्च को अध्यापक, कर्मचारी और अभिभावक सभी काले बिल्ले व काले झंडे लहरा कर विरोध जाहिर करेंगे।

ये भी पढ़ें- ग्रेजुएट पास उम्मीदवारों के लिए निकली बंपर भर्तियां, सैलरी 90 हजार के पार

आपको बता दे कि पंजाब सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए 31 मार्च तक सभी स्कूल कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। अब एसोसिएशन की ओर से 31 मार्च को ही सभी जिलों के डिप्टी कमिश्नरों, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, शिक्षा मंत्री के नाम मांगपत्र दिया जाएगा। अगर इसके बावजूद सरकार ने स्कूल ना खोले तो वे कड़ा संघर्ष करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (पीएसईबी) से जुड़े सभी स्कूल ग्रामीण क्षेत्रों में हैं। 

इनमें निम्न व मध्यम वर्ग के बच्चे ही पढ़ रहे हैं। इनमें से 40 फीसद की साल भर से कोई फीस नहीं आई। फिर भी वे उन बच्चों को शिक्षा का अधिकार दे रहे हैं। उधर, स्कूलों के हालात दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। इस ओर सरकार को ध्यान देना चाहिए। सरकार की तरफ से दी गई सभी हिदायतों का पालन स्कूलों में किया जा रहा है। जब तक बच्चे पढ़ेंगे ही नहीं, उनकी शिक्षा की गुणवत्ता कैसे सुधरेगी।

कोविड की वजह से पिछले वर्ष बच्चों को ग्रेड देकर पास कर दिया था। इस बार भी शंका है कि बोर्ड की तरफ से यही फैसला लिया जाएगा। मगर इस तरह से तो विद्यार्थियों की पढ़ाई का स्तर निरंतर गिरता जा रहा है जो भविष्य के लिए घातक साबित होंगे। इस मौके पर सुखविंदर सिंह भल्ला, सुजीत कुमार, जगजीत सिंह, हरजीत सिंह, स्कतर सिंह, चरनजीत सिंह, सुखमिंदर सिंह, जगपाल महाजन, शिव कुमार, स्वराज कुमार, प्रताप सिंह संधू, कुलदीप सिंह, हर्षदीप सिंह रंधावा, आदर्शप्रीत सिंह आदि थे।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement