Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

Nikita Tomar Murder Case: निकिता तोमर हत्याकांड के मुख्य आरोपी तौसीफ और रेहान को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

हरियाणा: हरियाणा के फरीदाबाद के चर्चित निकिता तोमर हत्याकांड (Nikita Tomar Murder Case) केस में आज अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है। फरीदाबाद कोर्ट (Faridabad Court) ने मुख्य तौसीफ और रेहान को ताउम्र कैद (Life Imprisonment,) की सजा सुनाई है। कोर्ट ने गुरूवार को दोनों को दोषी करार दिया था। वहीं तीसरे आरोपी अजरूदीन को सबूतों के अभाव में कोर्ट द्वारा बरी कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें- Hardoi: चचेरे देवर के प्यार में पागल भाभी ने पति को उतारा मौत के घाट‚ ऐसे हुआ खुलासा

आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस ने धारा 302 यानी हत्या‚ 364 मतलब अपरहण‚ 366 यानी शादी के लिए मजबूर करना‚ 120 आपराधिक साजिश और 34 कॉमन इंटेंशन आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। बीते 26 अक्टूबर को हुए निकिता हत्याकांड की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जा रही थी। यह पूरी घटना सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में कैद हो गई थी जिसके बाद पूरे देश में आरोपियों के खिलाफ उबाल था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही पुलिस ने हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी की थी।

सीसीटीवी में कैद निकिता को गोली मारता हुआ रेहान

ध्यान रहे कि निकिता तोमर बीकॉम फाइनल वर्ष की छात्रा थी। 26 अक्टूबर साल 2020 को उसे उस समय किडनैप करने की कोशिश की गई थी जब वह बल्लभगढ़ में अग्रवाल कॉलेज से फाइनल ईयर के एग्जाम देकर लौट रही थी। निकिता ने किडनैपिंग का विरोध किया तो आरोपियों ने उसे गोली मार दी थी। घटना के बाद मौके पर ही निकिता ने दम तोड़ दिया था। वही कॉलेज के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना कैद हो गई थी।

ये भी पढ़ें- New Delhi: गूगल पर पढ़ी सद्दाम हुसैन की कहानी, तो पत्नी और ससुराल वालों को मारने के लिए रची खौफनाक साजिश

पुलिस ने इस मामले में जांच के दौरान तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। पकड़े गए आरोपियों में मुख्य आरोपी दोषी रेहान और अजरुदीन शामिल थे इस मामले में करीब 55 गवाहों के बयान दर्ज किए गए थे।

निकिता का क्लासमेट था आरोपी रेहान

आपको यह भी बता दें कि मुख्य आरोपी रेहान निकिता के साथ 12वीं क्लास तक पढ़ा था। बताया जाता है कि वह निकिता से एक तरफा प्यार करता था। उसने 2018 में भी उसने निकिता का अपरण करने का प्रयास किया था लेकिन बाद में निकिता के परिवार ने समझौता कर लिया था और अपनी शिकायत वापस ले ली थी।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement