Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

New delhi: सिंधिया की गाड़ी समझ दूसरी कार को 7- KM तक सुरक्षा देती रही पुलिस‚ 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड

सोमवार को राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित एक वैक्सीनेशन अभियान में शामिल होने के लिए दिल्ली से ग्वालियर जा रहे थे।

खबर शेयर करें

राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)  की सुरक्षा में सोमवार को चूक हो गई। पुलिस की लापरवाही से सात किलोमीटर तक उनकी गाड़ी बिना किसी सुरक्षा के चलती रही। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले 14 पुलिसकर्मियों को अधिकारियों ने सस्पेंड कर दिया गया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया [फाइल फोटो] साभार- सोशल मीडिया

आपको बता दें कि सोमवार को राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित एक वैक्सीनेशन अभियान में शामिल होने के लिए दिल्ली से ग्वालियर जा रहे थे।

इस दौरान हाईवे पर सिंधिया की कार को सभी जिलों में पुलिस टीम पायलटिंग करती रही। मध्य प्रदेश के मुरैना की सीमा में एंट्री करते ही मुरैना पायलटिंग पुलिस टीम ने सिंधिया को अपनी तय सीमा में पुरानी छावनी के निरावली पॉइंट तक सुरक्षा दी। मुरैना पुलिस को इसकी सूचना ग्वालियर पुलिस को देनी थी।

यहां से ग्वालियर पुलिस टीम सिंधिया की गाड़ी को पायलटिंग देनी थी। ग्वालियर पुलिस इसके लिए तैयार भी थी। लेकिन दोनों जिलों की पुलिस टीम में किसी कारण तालमेल नहीं हो पाया जिसके चलते सिंधिया की गाड़ी आगे निकल गई और ग्वालियर पुलिस की टीम किसी दूसरी गाड़ी को सिंधिया की गाड़ी समझ पायलटिंग करती रही। पुलिसकर्मियों को अपनी गलती का एहसास तब हुआ जब सिंधिया की गाड़ी काफी आगे निकल गई।

बिना पुलिसकर्मियों के सिंधिया की गाड़ी ने करीब 7 किलोमीटर तक का सफर तय किया। जब उनकी गाड़ी हजीरा थाने के पास पहुंची तो टीआई आलोक सिंह परिहार की नजर सिंधिया की गाड़ी पर पड़ी। सिंधिया की गाड़ी को अकेला देख उन्होने फौरन अपने दस्ते के साथ उनको पायलटिंग देना शुरू किया। टीआई खुद सिंधिया को जय विलास पैलेस तक पहुंचाकर आए।

वही जैसे ही ये मामला अफसरों के संज्ञान में आया तो हड़कंप मच गया। जांच की गई तो ग्वालियर और मुरैना दोनाें ही पुलिस टीमों की लापरवाही सामने आई। जिसमें मुरैना जिले के 9 पुलिसकर्मी और ग्वालियर जिले के 5 पुलिसकर्मीयों को तत्काल निलंबित कर दिया गया। निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों में दोनों जिले के 5 सब इंस्पेक्टर भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2021: तीसरी लहर की आशंका के चलते इस साल भी अमरनाथ यात्रा रद्द, ऑनलाइन हो सकेंगे दर्शन

यह भी पढ़ें- लखनऊ: एक हजार से ज्यादा गरीब हिंदुओं को मुस्लिम बनाने वाले दो मोलाना गिरफ्तार

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें  Facebook या  Twitter  पर फॉलो करें.  aankhondekhilive.in पर विस्तार से पढ़ें  देश  की और अन्य ताजा-तरीन खबरे

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: