Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

New delhi: सिंघू बॉर्डर पर दलित युवक की हत्या मामले में मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर‚ मिली 7 दिन की पुलिस रिमांड

शाम को एक वायरल वीडियो में खुलासा हुआ कि निहंग सिख कह रहे थे कि गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान करने की सजा उसे मिली है। घटना कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन स्थल के पास हुई। जिसके चलते संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने निहंग सिखों से पल्ला झाड़ लिया।

खबर शेयर करें

Delhi Crime news in Hindi: सिंघू बॉर्डर [singhu border] पर शुक्रवार की गई दलित शख्स की बेरहमी से हत्या मामले के मुख्य आरोपी निहंग सिख सरबजीत सिंह ने शनिवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। दिल्ली पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया जहां से कोर्ट ने आरोपी को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

पुलिस हिरासत में सरबजीत सिंहफोटो सोशल मीडिया

आपको बता दें कि शुक्रवार सुबह सिंघू बॉर्डर पर किसान आंदोलन मंच के ठीक पास सड़क पर लगे बैरिकेड्स से एक 35 वर्षीय युवक का शव लटका हुआ मिला था। उसके हाथ काट दिए गए थे। मृतक व्यक्ति का नाम लखबीर सिंह था। इस मामले में निहंग समूह निर्वेर खालसा-उड़ना दल (Nirvair Khalsa -Udna Dal) दल ने वीडियो जारी कर इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

यह भी पढ़ें- Delhi में तालिबान! सिंघु बॉर्डर पर दलित युवक की हत्या‚ इस संगठन ने ली जिम्मेदारी

शाम को एक वायरल वीडियो में खुलासा हुआ कि निहंग सिख कह रहे थे कि गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान करने की सजा उसे मिली है। घटना कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन स्थल के पास हुई। जिसके चलते संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने निहंग सिखों से पल्ला झाड़ लिया। इसके बाद हत्याकांड का मुख्य आरोपी निहंग सिख सरबजीत सिंह शुक्रवार की देर शाम खुद पुलिस के सामने पेश हुआ था और लखबीर की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

यह भी पढ़ें- Jashpur Accident: जशपुर में मूर्ति विसर्जन के दौरान तेज रफ्तार कार ने लोगों को कुचला, 4 की मौत

उसे बाद में पुलिस द्वारा गिरफ़्तार कर लिया गया। सोनीपत पुलिस ने उसे आज (शनिवार) जिला अदालत में पेश किया। इस बार कोर्ट ने उन्हें सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

हरियाणा पुलिस ने सरबजीत सिंह के लिए 14 दिन की पुलिस हिरासत की मांग की थी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियारों की जांच के लिए समय मांगा था। हालांकि कोर्ट ने आरोपी को सात दिन के रिमांड पर भेज दिया।

पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी सरबजीत सिंह ने पूछताछ में चार और आरोपियों के बारे में जानकारी दी है. जल्द ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इस बीच पुलिस को मृतक लखबीर सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी मिल गई है। बताया जाता है कि मृतक के शरीर पर 37 चोट के निशान पाए गए हैं। इसने यह भी कहा कि हमले में लाठी सहित कई हथियारों का इस्तेमाल किया गया था। शनिवार की सुबह लखबीर की बहन राज कौर शव को कब्जे में लेकर तरनतारन के लिए रवाना हो गई।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: