Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

Nashik Oxygen Leak: नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से 22 मरीजों की मौत‚ सप्लाई रोके जाने से हुई मौत

Nashik Oxygen Leak Live Updates: जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीन टैंक लीक हाने से अब तक 22 मरीजों की मौत हो गई है. जबकि 25 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. यह हादसा टैंकर भरने के दौरान हुआ है.

खबर शेयर करें
Nashik Oxygen Leak: नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से 6 मरीजों की मौत

नासिक. कोरोना संकट के बीच पूरे देश में ऑक्सीजन गैस की किल्लत चल रही है. लेकिन महाराष्ट्र के नासिक में इसी ऑक्सीजन गैस के रिसाव से बड़ा हादसा हो गया है. यहां जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीन टैंक लीक हाने से अब तक 22 मरीजों की मौत हो गई है. जबकि 25 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. यह हादसा टैंकर भरने के दौरान हुआ है. बताया जा रहा है कि गैस रिसाव होने की वजह से पूरे अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी.

ये भी पढ़ें- इन छह शहराें में मिलेगी फ्लिपकार्ट की 90 मिनट की डाेरस्टेप डिलीवरी सुविधा

गैस रिसाव इतना तेज था कि थोड़ी देर में ही अस्पताल सहित पूरे इलाके में ऑक्सीजन फैल गई थी. इस दौरान अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा था. ज्यादातर मौत वेंटिलेटर वालो मरीजों की होना बताया जा रहा है. इसके अलावा कई मरीजों का हालत गंभीर बनी हुई है.

विज्ञापन

घटना के बाद महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री बयान जारी कर कहा है कि ‘नासिक में टैंकर के वाल्व लीकेज के चलते बड़े स्तर पर ऑक्सीजन का रिसाव हुआ है.’ उन्होंने कहा ‘जिस अस्पताल पर यह जा रही थी, वहां इसका निश्चित असर हुआ होगा, लेकिन मुझे अभी और जानकारी जुटाना बाकी है. हम और जानकारी जुटाने के बाद प्रेस नोट जारी करेंगे.’

मामले में जानकारी देते हुए अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि हमारे पास करीब ‘12.30 बजे कॉल आया था कि ऑक्सीजन टैंक से लीक हो रहा है. कॉल के बाद हम मौके पर पहुंचे तो तब भी ऑक्सीजन टैंक का वॉल्व खुला हुआ था जिससे भारी मात्रा ऑक्सिजन लीक हो रही थी. उसे हमने बंद कर दिया है, लेकिन तब तक काफी ऑक्सीजन लीक हो चुकी थी।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement