MP: स्कूल बस में चढ़ते ही छात्र की मौत‚ वजह जानकर डॉक्टर भी रह गए हैरान

भिंड: मध्य प्रदेश के भिंड जनपद में एक 12 वर्षीय बच्चे की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।  इसे पहले डॉक्टरों ने बच्चों को बचाने की काफी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिल पाई।  डॉक्टर ने बताया कि इतनी कम उम्र के बच्चे को कार्डियक अरेस्ट से मौत होने का यह पहला मामला है।

मिली जानकारी के अनुसार मामला भिंड जनपद का है‚ जहां रहने वाला 12 वर्षीय मनीष जाटव कक्षा चार में पढ़ता था।  परिजनों ने बताया कि इटावा रोड स्थित स्कूल में दोपहर को उसने अपने भाई के साथ लंच किया था।  करीब 2:00 बजे स्कूल की छुट्टी होने के बाद मनीष स्कूल बस में सवार हुआ तो अचानक गिर पड़ा।

इसकी सूचना बस चालक ने तुरंत स्कूल प्रबंधन को दी।  स्कूल की तरफ से तत्काल बच्चे को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  जिला अस्पताल में काम करने वाले सर्जन डॉ. अनिल गोयल ने बताया कि मनीष को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था हमने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन उसे ही होश नहीं आया।

डॉक्टर ने बताया कि लक्षणाे के आधार पर कहा जा सकता है कि बच्चे की मृत्यु कार्डियक फैल्योर के कारण हुई है। हालांकि परिजनो ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है।  डॉक्टर ने बताया कि इस तरह की घटनाएं कोरोना के बाद से ज्यादा बढ़ी हैं।  हालांकि मध्यप्रदेश में इस तरह का यह पहला मामला है।  बच्चे के माता-पिता ने बताया कि बच्चे को किसी भी प्रकार की कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं थी।