MP: कोहरे के कारण मंदिर की गुंबद से टकराया विमान‚ पायलट की मौत

MP plane crash– मध्य प्रदेश के रीवा में एक बड़ा हादसा हो गया है. एक प्रशिक्षु विमान (trainer aircraft) मंदिर के गुंबद में दुर्घटनाग्रस्त (plane crash) हो गया। जिससे विमान में मौजूद पायलट और प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे में सीनियर पायलट (senior pilot) की मौत हो गई। पायलट कैप्टन विमल कुमार 54 साल के थे। वह पटना, बिहार के रहने वाले थे।

प्लेन क्रैश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निजी प्रशिक्षण कंपनी का विमान मंदिर के गुंबद और बिजली की तारों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. घटना चौराहाटा थाना अंतर्गत उमरी गांव के मंदिर के पास की है. इस हादसे में पायलट की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया है. जिसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस हादसे में विमान के पंख उड़ गए।

यह भी पढ़ें- बस सवार युवती को सीट पर बैठे शख्स ने दिखाया अपना प्राइवेट पार्ट‚ VIDEO VAIRAL

प्राथमिक जांच में हादसे की वजह कोहरा बताया जा रहा है। प्लाटून कंपनी का विमान उमरी हवाई क्षेत्र में छात्रों को प्रशिक्षण देता था। गुरुवार की रात 11.30 बजे पायलट कैप्टन विमल कुमार जयपुर के छात्र सोनू यादव को ट्रेनिंग दे रहे थे. उड़ान भरने के बाद विमान मंदिर के गुंबद से जा टकराया। जिसके बाद जोरदार धमाका हुआ और विमान क्षतिग्रस्त हो गया। विस्फोट की आवाज सुनकर जब लोग अपने घरों से बाहर निकले तो विमान क्षतिग्रस्त हो गया।

स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों घायलों को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। जिसमें गुरुवार देर रात इलाज के दौरान पायलट की मौत हो गई। जबकि छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है, इलाज जारी है.

यह भी पढ़ें- शर्मनाकǃ AIR INDIA की फ्लाइट में सफर कर रहे नशे में धुत शख्स ने पास में बैठी महिला पर किया पेशाब

अभी तक हादसे के कारणों का पता नही चल पाया है। संभावना है कि कोहरे के कारण पायलट मंदिर के गुंबद को नहीं देख पाया और उसमें दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शुक्रवार सुबह कलेक्टर मनोज पुष्प, डीआईजी नवनीत भसीन मौके पर पहुंचे और पूरी घटना का जायजा लिया.