Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

Oxygen supply पर मोदी ने अधिकारियों को दिए काम में तेजी लाने के निर्देश

PM Modi Meeting on Oxygen Supply : लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन को भारत सरकार ने 21 अप्रैल से राज्यों को 6,822 मीट्रिक टन प्रतिदिन आवंटित किया है. पीएम को यह भी बताया गया है कि पिछले कुछ दिनों ऑक्सीजन की मांग बेहद तेजी से बढ़ी है।

खबर शेयर करें

PM Modi Meeting on Oxygen Supply: कोरोना वायरस (Coronavirus)  महामारी में ऑक्सीजन को लेकर देशभर में मचे हाहाकार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की। बैठक में ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाने के तरीके और साधनों पर चर्चा की गई। इस बैठक में अधिकारियों ने ऑक्सीजन आपूर्ति में सुधार के लिए पिछले कुछ हफ्तों में किए गए प्रयासों के बारे में भी प्रधानमंत्री को जानकारी दी है।

पीएमओ से जारी किए गए आधिकारिक बयान में बताया गया कि इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कई पहलुओं पर तेजी से काम करने की आवश्यकता के बारे में चर्चा की है। साथ ही ऑक्सीजन के उत्पादन को बढ़ावा देने‚ वितरण की गति बढ़ाने और स्वास्थ्य सुविधाओं को ऑक्सीजन सहायता प्रदान करने के लिए चर्चा की गई है।

ये भी पढ़ें- हरियाणा में ऑक्सीजन टैंकरों की सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात‚ मंत्री ANIL VIJ ने दिए आदेश

बैठक में प्रधानमंत्री ने राज्यों को सुचारू और निर्बाध तरीके से ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए कहा है। किसी भी व्यवधान होने के मामले में स्थानीय प्रशासन की जवाबदेही तय करने की भी बात प्रधानमंत्री ने कही है।

प्रधानमंत्री ने ऑक्सीजन की आपूर्ति और उपलब्धता को लेकर कहा है कि राज्य को ऑक्सीजन की जमाखोरी पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन की मांग और उसके अनुसार पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए राज्यों को आपसी तालमेल बिठाके रहना चाहिए।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement