Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

Lakhimpur Violence: लखीमपुर में अब तक 8 लोगों की मौत‚ हिरासत में लिए गए अखिलेश यादव और शिवपाल यादव

Lucknow News: शिवपाल यादव ने सभी जिला अध्यक्षों से जिला मुख्यालय पर धरना देने और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने का निर्देश दिया है. जबकि अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी जाने पर अड़े थे.

खबर शेयर करें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में किसानों और बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक टकराव में 8 लोगों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में बवाल मचा हुआ है. सियासी उबाल के बीच लखनऊ में धरने पर बैठे सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

उधर, पुलिस को चकमा देकर लखीमपुर निकले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को इंजीनियरिंग कॉलेज के पास प्रशासन ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं प्रोफेसर रामगोपाल यादव में हिरासत में लिए गए. हिरासत में लेने के बाद सभी नेताओं को पुलिस लाइन लेकर जाया जा रहा है. शिवपाल यादव ने सभी जिला अध्यक्षों से जिला मुख्यालय पर धरना देने और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने का निर्देश दिया है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा गाड़ी थाने के सामने जली है, तो पुलिस ने ही आग लगाई होगी. ताकि आंदोलन को कमज़ोर किया जा सके. अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी जाने पर अड़े थे. वहीं अखिलेश यादव को हिरासत में लिए जाने के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं का प्रदेश भर में आंदोलन की घोषणा की.

सोमवार को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में धरना प्रदर्शन के जरिए समाजवादी पार्टी ज्ञापन सौंपेंगी. ज्ञापन में प्रत्येक मृतक परिवार को दो करोड़ की आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी की मांग है. साथ ही गृह राज्य मंत्री और उपमुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग और दोषियों को 302 के तहत तत्काल जेल भेजने की मांग.

लखनऊ के गौतमपल्ली में अराजकतत्वों ने पुलिस की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. आनन-फानन आग पर काबू पाने की कोशिश की गई. इस घटना के बाद से ही सभी विपक्षी पार्टियों के नेता कल रात से लखीमपुर खीरी पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.

हालांकि अभी तक कोई कामयाब नहीं हो सका. इन्हीं में से एक हैं यूपी की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी जिन्हें आज सुबह करीब 4.00 बजे रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया गया. प्रियंका की गिरफ्तारी के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपनी बहन का मनोबल बढ़ाते हुए कहा है कि वह जानते हैं कि प्रियंका पीछे नहीं हटेंगी.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: