Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

कैराना: मोहर्रम पर घर-घर मातम करके इमाम हुसैन को याद किया गया‚ मजलिसे भी आयोजित हुई

Shamli news: शुक्रवार को कैराना नगर में 10 मोहर्रम को घर घर इमाम हुसैन की शहादत की याद में नोहे ख्वानी व मातम किया गया। छोटी व बड़ी इमाम बारगाहों में मजलिसो को जलालपुर से आए मौलाना जफरुल हसन ने खिताब करते हुए कहा कि इमाम हुसैन (रसूल सल्लल्लाहू अलेही वसल्लम) के नवासे हक पर थे।

उन्होंने 72 अफराद के साथ कुर्बानी देना कबूल कर ली, लेकिन यजीद की बेअत ना की। यजीद बुराई का प्रतीक था, जबकि इमाम हुसैन ने करबला में सर कटाकर दीने इस्लाम व इंसानियत को बचाया। हमें चाहिए कि हम इमाम हुसैन की कुर्बानी को आम करें और सबक लें।

इसके अलावा रजा अली खाॅ सरदार हुसैन के अजाखानों में भी मजलिस बरपा हुई। कोरोना संक्रमण के कारण शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करते हुए जायरीन ने घरों में अजाखानों में ताजिये व अलमो की जियारत करके मुल्क में अमनो शांति व कोरोना के खात्मे की भी दुआएं की।

इस मौके पर कौसर जैदी, वसी हैदर साकी, सय्यद मोहम्मद नासिर हुसैन, शाहिद हुसैन, जावेद रजा मास्टर, अख्तर अली हैदर आदि मौजूद रहें। वहीं इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रहा।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: